Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

स्वरूपानंद महाविद्यालय में शिक्षा विभाग, लायंस क्लब भिलाई, रेडक्रास एवं एनएसएस इकाई के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन

  भिलाई । असल बात न्यूज़।। स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय में शिक्षा विभाग, लायंस क्लब भिलाई, रेडक्रास एवं एनएसएस इकाई के संयुक्...

Also Read

 भिलाई ।

असल बात न्यूज़।।

स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय में शिक्षा विभाग, लायंस क्लब भिलाई, रेडक्रास एवं एनएसएस इकाई के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए संयोजिका डॉ पूनम शुक्ला ने कहा कि वृक्ष हमारे सच्चे मित्र होते हैं जो हमें फल, फूल, छाँव तो देते ही हैं साथ ही जीवनदायिनी भी हैं इसका प्रत्यक्ष उदाहरण हमने कोरोना महामारी में ऑक्सीजन की कमी के दौरान देखा था इसलिए इनका संरक्षण करना अति आवश्यक है। 

महाविद्यालय के मुख्य कार्यकारिणी अधिकारी डॉ दीपक शर्मा ने शिक्षा विभाग व समिति को कार्यक्रम की बधाई दी। 

महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ हंसा शुक्ला ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम द्वारा युवा पीढ़ी को वृक्षारोपण करने एवं उनके संरक्षण हेतु प्रेरित कर सकते हैं।

महाविद्यालय के उपप्राचार्य डॉ अजरा हुसैन ने कहा कि वृक्ष की रक्षा करना हमारा कर्तव्य है जिससे पर्यावरण को बचाया जा सके।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में लायनेस क्लब भिलाई पिनाकल की अध्यक्ष श्रीमती मीना सिंह,महाविद्यालय के प्राध्यापक एवम शिक्षा विभाग, रेडक्रॉस तथा एनएसएस के छात्र एवं अन्य सदस्यगण उपस्थित थे इस अवसर पर नीम, आम, जाम, पीपल, कटहल, करंज आदि वृक्षों का रोपण, वृक्षों की सुरक्षा हेतु ट्रीगार्ड लगाया गया साथ ही छात्रों द्वारा प्रण लिया गया कि पेड़ की देखभाल एवं रक्षा की जिम्मेदारी निभाएंगे। 

बीएड तृतीय सेमेस्टर की पूनमचौहान, मेघा, मनु सिन्हा, जवाहर तथा एनएसएस के छात्र उपस्थित थे।