Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

पंचायत चुनाव के लिए मतदान दल रवाना

  दुर्ग। असल बात न्यूज।।  दुर्ग जिले में 40 प्रतिनिधियों के लिए होने जा रहे पंचायत चुनाव के लिए मतदान दल आज रवाना हो गया है।  पूरे प्रदेश मे...

Also Read

 

दुर्ग।

असल बात न्यूज।। 

दुर्ग जिले में 40 प्रतिनिधियों के लिए होने जा रहे पंचायत चुनाव के लिए मतदान दल आज रवाना हो गया है।

 पूरे प्रदेश में पंचायत चुनाव के लिए आगामी 20 जनवरी को मतदान होगा। पूरे प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत आम एवं उप चुनाव के तहत 330 पंच पदों के लिए 733,152 सरपंच पदों के लिए 455 ,27 जनपद सदस्य के लिए 88 और 3 जिला पंचायत सदस्य के लिए 12 प्रत्याशी मैदान में हैं। राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने सभी मतदाताओं से अपील की है कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने वोट ज़रूर डालें लेकिन कोविड 19 से सुरक्षा के उपाय भी अपनाएं। मतदान के दिन मास्क का उपयोग अवश्य करें , मतदान केंद्रों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें ,वोट डालने के पहले और बाद में सेनेटाइजर का इस्तेमाल करें।

पंचायत चुनाव के लिए बने हैं 1066 मतदान केंद्र
उल्लेखनीय है कि मतदान के लिए 1066 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान केंद्रों में कोविड 19 गाइडलाइंस के पालन के निर्देश जारी किए गए हैं। सभी मतदान केंद्रों में मतदान दल के साथ 2 सुरक्षा कर्मियों और एक स्वास्थ्य कर्मी की भी ड्यूटी लगाई गई है। मतदान दल के प्रत्येक सदस्य को सुरक्षा के सभी उपाय जैसे मास्क,सेनेटाइजर, सोशल डिस्टेंसिंग गलब्स इत्यादि अपनाना अनिवार्य होगा।