Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सेल चेयरमेन श्रीमति सोमा मण्डल ने बीएसपी का किया भ्रमण और भिलाई बिरादरी को और बेहतर करने के लिए किया प्रेरित

  भिलाई। असल बात न्यूज। सेल चेयरमेन श्रीमति सोमा मण्डल ने अपने भिलाई प्रवास के दूसरे दिन सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र का विस्तृत भ्रमण किया और स...

Also Read

 भिलाई। असल बात न्यूज।

सेल चेयरमेन श्रीमति सोमा मण्डल ने अपने भिलाई प्रवास के दूसरे दिन सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र का विस्तृत भ्रमण किया और संयंत्र के निष्पादन की समीक्षा की।  उन्होंने दूसरे दिन अपने भ्रमण का प्रारंभ सर्वप्रथम बीएसपी के जम्बो कोविड केयर सेंटर में वृक्षारोपण कर किया। इस अवसर पर सेल के डायरेक्टर (टेक्नीकल, प्रोजेक्ट्स व रा-मटेरियल)  हरिनंद राय तथा संयंत्र के डायरेक्टर इंचार्ज  अनिर्बान दासगुप्ता विशेष रूप से उपस्थित थे। श्रीमति मण्डल ने बीएसपी के जम्बो कोविड केयर सेंटर की सुविधाओं का अवलोकन किया और भिलाई बिरादरी की भूरी-भूरी प्रशंसा की।


अपने भ्रमण की अगले पड़ाव में श्रीमती मण्डल मेन गेट स्थित सेफ्टी एक्सीलेंस सेंटर में आवश्यक सुरक्षा निर्देषों के साथ संयंत्र का भ्रमण प्रारम्भ किया। इस भ्रमण के दौरान वे सर्वप्रथम संयंत्र के ओर हैंडलिंग प्लांट का अवलोकन किया। साथ ही उन्होंने नई सुविधा के रूप में लगने वाले बेस मिक्स प्लांट के साइट को भी देखा। उल्लेखनीय है कि बेस मिक्स प्लांट के माध्यम से विभिन्न रा मटेरियलस् को विशेषकर लौह अयस्क और फ्लक्स आदि को मिलाकर समरूप मिश्रण तैयार किया जाता है। इस अर्ध निर्मित कच्चे माल का उपयोग सिंटर प्लांट में बेहतर सिंटर के निर्माण में किया जाता है। इस प्रकार निर्मित सिंटर से सिंटर प्लांट की उत्पादन व उत्पादकता में वृद्धि होती है।


इस अवसर पर श्रीमति सोमा मण्डल ने उपस्थित कार्मिकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भिलाई से सेल को अनेक उम्मीदें हैं। अब तक हमने बेहतर किया है अब हमें और बेहतर करना है। इसके लिए हम सभी को थोड़ा-सा अतिरिक्त योगदान देना होगा।


तत्पश्चात श्रीमति सोमा मण्डल ने सिंटर प्लांट-3 का अवलोकन करने के साथ ही एसपी-3 में बरगद वृक्ष का पुनः रोपण कार्यक्रम को सम्पन्न किया। इसी क्रम में उन्होंने सिंटर प्लांट-2 का भी भ्रमण किया।


संयंत्र भ्रमण के इस कार्यक्रम के दौरान सेल चेयरमेन श्रीमति सोमा मण्डल ने भिलाई इस्पात संयंत्र के माडेक्स इकाईयों के उत्पादन गतिविधियों से रूबरू हुई। इसके तहत ब्लास्ट फर्नेस-8, स्टील मेल्टिंग शॉप-3, बार एंड राड मिल (बीआरएम) तथा यूनिवर्सल रेल मिल (यूआरएम) का भ्रमण कर कार्मिकों व अधिकारियों की हौसला अफज़ाई की।


संयंत्र भ्रमण के पष्चात् सेल चेयरमेन श्रीमति सोमा मण्डल ने भिलाई इस्पात संयंत्र के डायरेक्टर इंचार्ज के सभागार में बीएसपी के युनियन प्रतिनिधियों से मुलाकात कर वेज रिवीजन से लेकर श्रम कल्याण के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। विदित हो कि सेल चेयरमेन ने अपने प्रथम दिवस प्रवास के दौरान एमएसएमई एसोसिएशन, आफिसर्स एसोसिएशन तथा एससी/एसटी एसोसिएशन के पदाधिकारियों से अलग-अलग मुलाकात की।


सेल के डायरेक्टर (टेक्नीकल, प्रोजेक्ट्स व रा-मटेरियल) श्री हरिनंद राय ने जूम के माध्यम से भिलाई इस्पात संयंत्र के निष्पादन, योजना तथा रणनीति पर विस्तृत चर्चा कर संयंत्र प्रबंधन को मार्गदर्शन प्रदान किया। इस बैठक में संयंत्र के डायरेक्टर इंचार्ज श्री अनिर्बान दासगुप्ता सहित कार्पोरेट आफिस के ईडी (आपरेशन)  देवदास एवं बीएसपी के संयंत्र के कार्यपालक निदेशक (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएँ) डॉ एस के इस्सर, कार्यपालक निदेशक (सामग्री प्रबंधन)  राकेश, कार्यपालक निदेशक (परियोजनाएँ)  ए के भट्टा, कार्यपालक निदेशक  (कार्मिक एवं प्रशासन)  एस के दुबे, कार्यपालक निदेशक (वर्क्स)  अंजनी कुमार तथा मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (वित्त एवं लेखा)  एस रंगानी विशेष रूप से जुड़े हुए थे| इसके अतिरिक्त सभी विभागों के मुख्य महाप्रबंधकों ने भी इस समीक्षा बैठक में डिजिटली अपनी भागीदारी प्रदान की।