Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

बचेगी जिंदगी, रिपोर्ट आने में देरी तब भी दवाई मिलेगी,

  रायपुर, दुर्ग, भिलाई, बिलासपुर। असल बात न्यूज़। 0 चिंतन/ विश्लेषण/ जिंदगी बचाने के लिए 0  अशोक त्रिपाठी यह व्यावहारिक सच्चाई है कि कोरोना ...

Also Read


 रायपुर, दुर्ग, भिलाई, बिलासपुर। असल बात न्यूज़।

0 चिंतन/ विश्लेषण/ जिंदगी बचाने के लिए

0  अशोक त्रिपाठी

यह व्यावहारिक सच्चाई है कि कोरोना की जांच कराने के बाद  हजारों लोगों को उसकी रिपोर्ट  10 दिनों बाद तक भी नहीं मिल रही थी। ऐसे हालत में उन मरीजों के साथ क्या बीतती होगी,जो कि वास्तव में कोरोना से संक्रमित हो गए हैं और जिनकी रिपोर्ट बाद में पॉजिटिव आती है। स्वाभाविक तौर पर कोरोना की पॉजिटिव रिपोर्ट नहीं आने की वजह से वे सब कोरोना की दवाई भी नहीं ले सकते। कुछ जगह से खबर है कि ऐसे हालातों के चलते कोरोना के कुछ संक्रमितो की हालत काफी बिगड़ गई, और कुछ को तो वेंटिलेटर तक पर पहुंच जाना पड़ा। राज्य सरकार ने ऐसे हालातों को गंभीरता से लिया है। अब कोरोना की रिपोर्ट आने में देरी होने पर भी कोरोना के लक्षण नजर आने पर मरीजों को चिकित्सक  दवाई दे सकेंगे। राज्य सरकार ने आज इसके बारे में महत्वपूर्ण फैसला लिया है। इस हंसने का हजारों लोगों के द्वारा स्वागत किया जाएगा क्योंकि बड़ी संख्या में हजारों की संख्या में लोग इस समस्या से जूझ रहे थे जिन्हें रिपोर्ट नहीं होने की वजह से अपने आगे के इलाज और दवाई लेने में दिक्कतें हो रही थी। और यह ऐसा मामला है जो आम लोगों की जिंदगी से सीधे जुड़ा हुआ है और थोड़ी सी भी लापरवाही से लोगों को मौत के मुंह पर पहुंचा सकता है। कोरोना के संक्रमण से अभी किस तरह से लोगों की जान जा रही है सबको मालूम है।

बदशक्ल कोरोना की मनहूसियत कम नहीं हो रही है। इससे जो विपत्ति आई है आज त्रासदी  फैली है लोगों में जो दहशत का वातावरण है, जो आतंक है उसे इतिहास हमेशा याद रखेगा। कोरोना  से आज भी 190 से अधिक लोगों की जान चली गई है। वहीं प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना के मनहूसियत कहर ढा रही है। हर जिले में नए संक्रमितो की संख्या बढ़ती जा रही है।

दुर्ग जिले में आज 5994 सैंपल के  टेस्ट रिजल्ट आये, इनमें 1754 पॉजिटिव पाए गए हैं।वही सिर्फ आज 4500 सैंपल जांच के लिए लिए गए।

इस बीच पिछले 24 घंटे के दौरान दुर्ग जिले में 24 लोगों की डेथ हो गई है, वही 1687 संक्रमित रिकवर भी हुए हैं।

एंटीजन टेस्ट में 3031 में 618 पॉजिटिव पाए गए हैं। इस तरह एंटीजन के लिहाज से संक्रमण 20 फीसदी, एक समय यह 48 फीसदी पहुंच गया था।

पिछले 24 घंटों के दौरान आज छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना के कुल 16750 नए संक्रमित पाए गए हैं। वही 197 लोगों की कोरोना के संक्रमण से जान चली गई है।

छत्तीसगढ़ प्रदेश में राजधानी रायपुर हॉटस्पॉट लगातार बनी हुई है। आज यहां पर पिछले 24 घंटे के दौरान  3 हजार 35 नए संक्रमित मिले हैं। वही राजधानी रायपुर में 65 लोगों की जान चली गई है। Hotspot के मामले में प्रदेश में दुर्ग जिला दूसरे स्थान पर लगातार  बना हुआ है। आज यहां 1759 नए संक्रमित मिले हैं और 11 लोगों की मौत हो गई है। राजनांदगांव जिले और बिलासपुर जिले में एक हजार, 1000 से अधिक नए संक्रमित मिले हैं।







......................

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता

................................

...................................