Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

बटालियन के सेनानियो की जो भी मांगे हैं उन्हें पूरा किया जायेगा -डी जीपी श्री अवस्थी

  शराब की लत में फंस चुके जवानों के जीवन और परिवार को बचाने के लिये रायपुर में विशेष कैंप लगाये जाएंगे छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के जवान साहसी और...

Also Read

 शराब की लत में फंस चुके जवानों के जीवन और परिवार को बचाने के लिये रायपुर में विशेष कैंप लगाये जाएंगे

छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के जवान साहसी और कर्तव्यनिष्ठ : डी जीपी श्री अवस्थी

सेनानी सम्मेलन 2021 में डीजीपी ने कहा अच्छा कार्य करने वाले कंपनी कमांडर और प्लाटून कमांडर को किया जायेगा सम्मानित

रायपुर । असल बात न्यूज।

 छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल का प्रत्येक जवान और सेनानी बहुत ही बहादुरी से कार्य कर रहे हैं। विपरीत परिस्थितियों और परिवार से दूर रहते हुये जवान साहस के साथ डटे हुये हैं। सभी बटालियन के सेनानी अभिनव कार्य कर रहे हैं। जिससे जवानों में कार्य के प्रति उत्साह बना रहता है। उक्त बातें डीजीपी श्री डीएम अवस्थी ने पुलिस मुख्यालय में आयोजित सेनानी सम्मेलन के आयोजन के दौरान कहीं। सेनानी सम्मेलन में सभी बटालियन के सेनानी उपस्थित हुये। इस दौरान उन्होंने अपनी मांगे रखीं और सुझाव भी दिये। डीजीपी ने कहा कि आप सभी जवानों में उत्साह बनाये रखिये, आप लोगों की जो भी मांगे हैं उन्हें पूरा किया जायेगा। छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के जवान और एसटीएफ बेहतरीन कार्य कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ पुलिस जवानों को सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराएगी। उन्होंने कहा कि सभी कैंप में मैं स्वयं आकर निरीक्षण करूंगा। सभी कमांडेंट अपनी कंपनी में अच्छा कार्य करने वाले कंपनी कमांडर और प्लाटून कमांडर के नाम भेजें, उन्हें रायपुर बुलाकर सम्मानित किया जाएगा। सम्मेलन में कुछ सेनानियों ने मांग रखी कि उनके मुख्यालय में प्रशासनिक भवन की आवश्यकता है। कुछ ने बटालियन में फेंसिंग की आवश्यकता बतायी। जिस पर डीजीपी ने तत्काल स्वीकृति प्रदान कर दी। श्री अवस्थी ने कहा कि शराब की लत में फंस चुके जवानों के जीवन और परिवार को बचाने के लिये रायपुर में विशेष कैंप लगायेंगे। जहां उनके लिये विशेषज्ञों के द्वारा उनकी गलत आदत को छुड़वाने का प्रयास करेंगे। जिससे उन्हें और परिवारों को बर्बाद होने से बचाया जा सके।


सम्मेलन में विशेष पुलिस महानिदेशक श्री आर के विज, पुलिस महानिदेशक नक्सल ऑपरेशन श्री अशोक जुनेजा, एडीजी श्री हिमांशु गुप्ता, एडीजी श्री एसआरपी कल्लूरी , आईजी इंटेलीजेंस डॉ आनंद छावड़ा , डीआईजी सीएएफ श्री हेतराम मनहर एवं सभी सेनानी उपस्थित रहे।


‘पुलिस श्वान प्रशिक्षण एवं प्रबंधन पुस्तक’ का विमोचन- सेनानी सम्मेलन के दौरान डीजीपी श्री डीएम अवस्थी ने पुलिस श्वान प्रशिक्षण एवं प्रबंधन पुस्तक का विमोचन किया। पुस्तक को सातवीं बटालियन के कमांडेंट श्री विजय अग्रवाल ने लिखा है। जिसमें पुलिस श्वान से संबंधित सभी पहलुओं पर प्रकाश डाला गया है। पुस्तक में श्वान के पूर्वज, प्रजातियां, छत्तीसगढ़ श्वान दल का गठन, श्वान उपलब्धियां, प्रशिक्षण, श्वान की बीमारियां, उपचार, डाईट और हेल्थ रिकॉर्ड आदि की विस्तृत जानकारी दी गयी है। डीजीपी श्री अवस्थी ने कहा कि समाज के सबसे वफादार साथी श्वानों के विषय में यह पुस्तक बहुत उपयोगी साबित होगी।