Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

पुलिस मुख्यालय में पदस्थ डीएसपी की कोरोना से मौत, ताजा हालात में चिंताएं बढ़ी

  रायपुर, दुर्ग। असल बात न्यूज़। तमाम चेतावनी के बावजूद आम लोगों ने कोविड-19 को धता बताते हुए नए साल का  जश्न भीड़ भाड़ वाले  स्थलों पर जोर ...

Also Read

  रायपुर, दुर्ग। असल बात न्यूज़।

तमाम चेतावनी के बावजूद आम लोगों ने कोविड-19 को धता बताते हुए नए साल का  जश्न भीड़ भाड़ वाले  स्थलों पर जोर शोर से उत्साह के साथ मनाया। लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के  फैलाव का खतरा कम नहीं हुआ है बल्कि इसकी चपेट में आकर होने वाली  मौतों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पुलिस मुख्यालय पर एक डीएसपी की करोड़ों की चपेट में आकर आज मौत हो गई है । वहीं राज्य के मुख्य सचिव अमिताभ जैन तथा वन विभाग के पीसीसीएफ राकेश चतुर्वेदी के भी कोरोना से संक्रमित हो जाने खबर आ रही है ।यह मामले अभी छत्तीसगढ़ को  चिंतित कर देने  वाले हैं।

 कोरोना के संक्रमण के फैलाव के मामले में देश में छत्तीसगढ़ राज्य अभी भी ऊपर के 6 राज्यों में बना हुआ है । यहां अभी भी प्रतिदिन बड़ेेे पैमाने पर नए संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। अभी कोरोना की वैक्सीन लगाने की तैयारियां हो रही हैं तो वही  प्रतिदिन नए संक्रमित मरीजों केेे बड़ी संख्या में मिलने से चिंता की  स्थिति बनी हुई है। 

पिछले दिसंबर महीने में ही इस राज्य में 40,000 से अधिक नए संक्रमित मरीज मिले हैं। अभी तक कोरोना के कुल संक्रमित मरीजों की संख्या यहां बढ़कर 2,82,368 हो गई है। पिछले दिसंबर महीने के शुरुआत में यह संख्या 242400 अट्ठारह तक थी।

 कोरोना के चपेट में आकर इस राज्य में राजधानी रायपुर और दुर्ग जिलेेेे में अभी तक  सबसे अधिक मौतें हुई हैं। राजधानी रायपुर में  कोरोना से संक्रमित हो जाने के कारण अभी तक 726 लोगों की मौत हो गई है। वही दुर्ग जिले में इसकी चपेट में आकर 572 लोगों की जानें चली गई हैं। इन दोनों जिलों में कोरोना के संक्रमितो की संख्या  अभी क्रमश 2892 और 1573 तक बनी हुई है। यह बात भी सामने  आ रही है कि  अब कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या अधिक बढ़ी है। राज्य के  रायगढ़ तथा जांजगीर चांपा जिले में भी कोरोना से मौतों की संख्या बढ़ी है।

 पुलिस मुख्यालय में पदस्थ डीएसपी के कोरोना से संक्रमित हो जाने के बाद उपचार के दौरान मौत हो जाने से इस बीमारी को लेकर लोगों की चिंताएं बढ़ गई हैं। एक दहशत का माहौल दिख रहा है। डीएसपी सुनील शर्मा का कुछ दिनों पहले से एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। तबीयत  अधिक बिगड़ जाने पर उन्हें एम्स रायपुर लाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। 55 वर्षीय श्री शर्मा बिलासपुर के निवासी थे। ऐसे हालात को देखकर इस बात को बार-बार दोहराया जा रहा है कि कोरोना को लेकर अभी लापरवाह  होने से  बचने की जरूरत है। राज्य में उच्च स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों के वरिष्ठ अधिकारियों के संक्रमित हो जाने के बाद फिर यह सवाल उठ रहा है कि  कहीं हमारी लापरवाही  हमें खतरे की और ना धकेलने लगे ।