Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

वेज रिवीजन के मुद्दों पर भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मियों को जागरूक करने के लिए बीएसपी वर्कर्स यूनियन ने बोरिया गेट के सामने चलाया जागरूकता अभियान

  भिलाई।  असल बात न्यूज़।  भिलाई इस्पात संयंत्र के बोरिया गेट के सामने बीएसपी कर्मियों को जागरूक करने बीएसपी वर्कर्स यूनियन द्वारा पंपलेट वि...

Also Read

 भिलाई।  असल बात न्यूज़।

 भिलाई इस्पात संयंत्र के बोरिया गेट के सामने बीएसपी कर्मियों को जागरूक करने बीएसपी वर्कर्स यूनियन द्वारा पंपलेट वितरण किया गया। जिसमें एनजेसीएस यूनियन से वेज रिवीजन के मुद्दे पर सवाल पूछे गए।

यूनियन के नेताओं ने आरोप लगाते हुए कहा है कि भिलाई इस्पात संयंत्र एवं सेल कर्मचारियों का वेज रिवीजन 2017 से लागू होना था।परंतु सेल प्रबंधन और सुविधा भोगी एनजेसीएस नेताओं के ढिलाई के कारण आज तक वेज रिवीजन पर किसी भी प्रकार का फैसला नहीं हो सका है।प्रबंधन और एनजेसीएस नेताओं द्वारा आपसी तालमेल कर 2017 से लागू होने वाले वेज रिवीजन को 2021 से लागू करने का कर्मचारी विरोधी निर्णय लेने का प्रयास किया जा रहा है।ऐसे कर्मचारी विरोधी निर्णय लेने पर ना केवल भिलाई इस्पात संयंत्र वरन सेल के सभी जांबाज कर्मचारियों को भारी आर्थिक नुकसान होगा। 






आरोप लगाया गया है कि एनजेसीएस यूनियन के नेता मात्र अपनी नाकामी को छुपाने के लिए हर साल की तरह इस साल भी त्यौहार रूपी हड़ताल की घोषणा कर रहे हैं और सेल प्रबंधन इनके इस नौटंकी हड़ताल में इनका साथ देकर इनकी छवि को बचाने का प्रयास कर रहा है। जिससे बाद में प्रबंधन इन एनजेसीएस नेताओं से जहां चाहे वहां हस्ताक्षर ले सके। और कर्मचारी विरोधी नीतियां बना सकें। तथा यह प्रबंधन के चाटुकार एनजेसीएस नेता हड़ताल की असफलता पर वेज रिवीजन ना होने का सारा जिम्मेदार कर्मचारियों को ही बता सके।

ऐसा ज्ञान के साथ बीएसपी वर्कर्स यूनियन के द्वारा  सेल प्रबंधन और उनके चाटुकार एनजेसीएस नेताओं से विभिन्न सवाल पूछे गए हैं तथा उसका जवाब मागा गया है। यूनियन ने कर्मचारियों के हित के लिए कुछ नंबर भी जारी किए हैं तथा अपने विचारों से इस नंबर पर अवगत कराने का गया है।

बोरिया गेट के सामने जन जागरण अभियान में प्रमुख रूप से बीएसपी वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष उज्जवल दत्ता महासचिव खूबचंद वर्मा उप महासचिव शिव बहादुर सिंह , दिलेश्वर राव, जितेंद्र यादव नरसिंह राव वरिष्ठ सचिव प्रदीप सिंह राजेश कांत फिरंगी, सचिव संदीप सिंह वीर सिंह ,साहू ऋषभ घोष वरिष्ठ उपाध्यक्ष नोहर सिंह गजेंद्र, जोगाराव, जुगल किशोर देवांगन, चंद्रशेखर जन बंधु, कार्यकारिणी सदस्य तारीख अजीम सिद्दीकी, राम चंद्र साहू ,ईमान सिन्हा आदि उपस्थित थे।