Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

कोरोना के बढ़ते प्रकरण की रोकथाम जनता के हाथ में है, मास्क के उपयोग से रुकेंगे प्रकरण : स्वास्थ्य मंत्री श्री सिंहदेव

  स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव की अध्यक्षता में हुई कोरोना की समीक्षा बैठक विभागीय अधिकारियों के साथ कोरोना के बढ़ते मामलों समेत कार्ययोजना...

Also Read

 स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव की अध्यक्षता में हुई कोरोना की समीक्षा बैठक

विभागीय अधिकारियों के साथ कोरोना के बढ़ते मामलों समेत कार्ययोजना पर हुई विस्तृत चर्चा


रायपुर । असल बात न्यूज़।

 प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों के साथ कोरोना की समीक्षा बैठक की, लॉकडाउन के बाद कोरोना संक्रमण के विषय पर स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने कहा कि प्रदेश में ऑक्सिजन सप्लाई, टेस्टिंग क्षमता एवं मास्क व सैनिटाइजर की उपलब्धता समेत सभी विषयों पर प्रशासन मुस्तैदी से कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार कोरोना चुनौती का डटकर सामना कर रही है, प्रदेश में प्रतिदिन औसतन 15 हज़ार टेस्ट के साथ सरकार निरंतर कोरोना पर नियंत्रण पाने का प्रयास करेगी। इसके साथ ही होम आइसोलेशन के विषय पर ज़िक्र करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इस दिशा में सरकार किट सप्लाई को बढ़ावा दे रही है।


कोरोना के बढ़ते प्रकरण की रोकथाम जनता के हाथ में है, मास्क के उपयोग से रुकेंगे प्रकरण : स्वास्थ्य मंत्री


स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामले जाँच के आधार पर निर्धारित हैं, जैसे-जैसे जाँच की संख्या बढ़ेगी उसी आधार पर हमें मामलों की जानकारी स्पष्ट होगी। इस समय छत्तीसगढ़ में कोरोना की स्थिति प्रतिदिन ऊपर-नीचे होती दिख रही है, कभी 3 हज़ार केस प्रतिदिन दिखाई देते हैं एवं कभी यह संख्या 2 हज़ार तक रुक जाती है। इस समस्या में सरकार के प्रयासों के साथ ही मास्क और सैनिटाइजर सबसे बड़ी औषधि है। यदि 2 व्यक्ति मास्क लगाकर मिलते हैं तो उनके बीच कोरोना प्रसार का खतरा 90% तक कम हो जाता है। इस कम्युनिटी ट्रांसमिशन से बचकर ही हम कोरोना पर नियंत्रण प्राप्त कर सकते हैं।