Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

प्रकृति की पूजा सबसे महत्वपूर्ण, हम सभी को प्रकृति को नुकसान नहीं पहुंचाने का संकल्प करना चाहिए-सांसद विजय बघेल

  प्रकृति की पूजा सबसे महत्वपूर्ण, हम सभी को प्रकृति को नुकसान नहीं पहुंचाने का संकल्प करना चाहिए-सांसद विजय बघेल भिलाई। असल बात न्यूज़। दुन...

Also Read

 

प्रकृति की पूजा सबसे महत्वपूर्ण, हम सभी को प्रकृति को नुकसान नहीं पहुंचाने का संकल्प करना चाहिए-सांसद विजय बघेल

भिलाई। असल बात न्यूज़।

दुनिया भर में प्रकृति की पूजा सबसे अधिक महत्वपूर्ण है। प्रकृति हम सब की पालनहार हैं। वही हमें जीवन देती है। अभी दुखद बात है कि तमान दिग्भ्रमित लोग अपने स्वार्थ के लिए प्रकृति को नुकसान पहुंचाने में लगे हुए हैं। हमें प्रकृति के संरक्षण तथा संवर्धन के लिए हमेशा प्रयास करना चाहिए। उक्त आशय के उद्गार दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के सांसद विजय बघेल ने यहां उनके निवास पर प्रकृति की पूजा हेतु आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए व्यक्त किए।







हिन्दू आध्यात्म सेवा फाउंडेशन  एवम् पर्यावरण संरक्षण गतिविधि के द्वारा इस कार्यक्रम, प्रकृति वंदन  का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में पांच पंडितों के द्वारा मंत्र उच्चारण के साथ प्रकृति की विधिवत तौर पर पूजा-अर्चना कराई गई।सांसद श्री बघेल ने अपने उद्बोधन में आगे कहा कि जो लोग प्रकृति ,पर्यावरण, वातावरण को नुकसान पहुंचाने,किसी भी तरह से क्षतिग्रस्त करने में लगे हुए हैं हमें उन्हें सबक सिखाने के लिए कदम उठाना पड़ेगा। विद्वान पंडितों ने पूजा अर्चना के साथ प्रकृति के संरक्षण तथा समाधान के महत्व पर भी प्रकाश डाला तथा उपस्थित जनों को इसकी सुरक्षा के लिए संकल्प कराया।  पूजा के साथ प्रसाद वितरण किया गया ।

इस कार्यक्रम में सांसद लोकसभा दुर्ग विजय बघेल की धर्मपत्नी श्रीमती रजनी विजय बघेल ,   प्रेमलाल साहू , आचार्य पं विनोद चौबे , लक्ष्मीकांत तिवारी, आचार्य शाशिमोहन महंती, पंडित प्रभु न्नाथ मिश्रा, बृजमोहन उपाध्याय, श्रीमती कामिनी तिवारी ,चोवा राम साहू मुख्य रूप से शामिल हुए ।इस कार्यक्रम में हिन्दू आध्यात्म सेवा एवम् पर्यावरण संरक्षण गतिविधि छत्तीसगढ़ के  सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित थे।