Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

जिले में अति वर्षा की गूंज पहुंची राजधानी रायपुर तक, नुकसान तथा समस्याओं का जायजा लेने दुर्ग जिले पहुंचे मुख्यमंत्री के सचिव

  अति वर्षा के थम जाने के बाद इस जिले में इससे कहां कितना नुकसान हुआ है?, कहां कितनी फसल चौपट हो गई है? कहां संक्रामक बीमारियों के फैलने की ...

Also Read

 अति वर्षा के थम जाने के बाद इस जिले में इससे कहां कितना नुकसान हुआ है?, कहां कितनी फसल चौपट हो गई है? कहां संक्रामक बीमारियों के फैलने की आशंका है? इसकी रिपोर्ट धीरे- धीरे कर सामने आ रही है.,खबर है कि धान की फसल को बहुत अधिक नुकसान नहीं हो रहा है लेकिन सोयाबीन तथा दूसरी दलहनी फसलों को भारी नुकसान पहुंचने की आशंका है।ईश्वर ने कृपा की है कि अभी मौसम खुल गया है उससे जो नुकसान अधिक होने वाला था उसके प्रतिशत में काफी कमी आने की  संभावना है जिससे लोगों को राहत मिल सकती है। जिले में अति वर्षा की गूंज  राजधानी रायपुर तक पहुंच गई है। इसके बाद नुकसान तथा समस्याओं का जायजा लेने दुर्ग जिले पहुंचे है मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी। मुख्यमंत्री के सचिव अभी जिले में विभिन्न इलाकों का दौरा कर रहे हैं। जिले की प्रमुख नदियों खास तौर पर शिवनाथ तथा खारुन  के तटीय इलाकों में बसे ग्रामीण इलाकों में भी उनके जाने की संभावना है। वस्तुस्थिति की जानकारी तथा समस्याओं का जायजा लेने एक वरिष्ठ अधिकारी के यहां पहुंचने से लोगों ने भी छोड़ी राहत की सांस ली है। खासतौर पर ग्रामीण इलाकों के पीड़ित लोगों ने।।

दुर्ग भिलाई असल बात न्यूज़


अति वर्षा से प्रभावित इलाकों का जायजा लेने मुख्यमंत्री के सचिव तथा जिले के प्रभारी सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी यहां पहुंच गए हैं। वे अभी  विभिन्न इलाकों में गए हैं।




 

खबर के अनुसार मुख्यमंत्री के सचिव एवं जिले के प्रभारी सचिव  सिद्धार्थ कोमल परदेशी जिले के जलभराव वाले इलाकों का निरीक्षण करने पहुंच गए हैं। वहां  वे संभवत पीड़ित लोगों से भी बातचीत कर रहे हैं। उन्होंने राहत शिविरों में भी पहुंच कर वहां की स्थिति का जायजा लिया है।राहत शिविरों में बाढ़ प्रभावित ग्रामीणों को रखा गया है।
सचिव श्री परदेसी जिले के पाटन ब्लॉक में पहुंच गए हैं। उन्होंने यहां  ग्राम पाहन्दा में गौठान का निरीक्षण किया। उल्लेखनीय है कि पशुओं की सुरक्षा के लिए गौठान का निर्माण तथा उसमें सुविधाएं  उपलब्ध कराना राज्य सरकार की अभी महत्वकांक्षी योजना है। इस योजना की कई जगह तारीफ हो रही है। तुम ही कुछ स्थानों पर पशुओं की मौत हो जाने से राज्य सरकार को आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

                     असल बात न्यूज़ दुर्ग ब्यूरो