Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

जिला मुख्यालय में हुआ स्वामी विवेकानंद इनडोर/आउटडोर स्टेडियम का शुभारंभ

  स्टेडियम में 21 दिवसीय ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण का हुआ आगाज विधायक इलेवन एवं कलेक्टर इलेवन के मध्य हुआ सद्भावना क्रिकेट मैच बेमेतरा....

Also Read

 


स्टेडियम में 21 दिवसीय ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण का हुआ आगाज

विधायक इलेवन एवं कलेक्टर इलेवन के मध्य हुआ सद्भावना क्रिकेट मैच

बेमेतरा.   जिला मुख्यालय बेमेतरा के दुर्ग रोड स्थित स्वामी विवेकानंद स्टेडियम कंतेली बेमेतरा में आज बुधवार को सवेरे 07ः00 बजे जिला स्तरीय 21 दिवसीय ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण का शुभारंभ किया गया। इस दौरान जिम सामग्री एवं बैडमिंटन कोर्ट का लोकार्पण विधायक बेमेतरा श्री आशीष छाबड़ा एवं कलेक्टर पदुम सिंह एल्मा के द्वारा ज्ञान की देवी मां सरस्वती की छायाचित्र की पूजा अर्चना एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ जनप्रतिनिधि बंशी पटेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज पटेल, अनुविभागीय अधिकारी (रा.) बेमेतरा सुरुचि सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष शकुंतला साहू, नगर पालिका अधिकारी, खेल अधिकारी, समस्त पार्षदगण, व्यायाम शिक्षक सहित स्कूली छात्र-छात्राएं उपस्थित  थे।
कलेक्टर श्री एल्मा ने अपने उद्बोधन में स्वस्थ समाज में खेल की उपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हम अपनी दिनचर्या में एक से दो घण्टे मैदानी खेल गतिविधियों में दें। स्टेडियम में जिला प्रशासन, नगर पालिका एवं विधायक के प्रयास से मूलभूत खेल उपकरण उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके साथ जिला प्रशासन यथा संभव स्टेडियम के विकास एवं आम लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखने सहयोग प्रदान करेगा।
विधायक श्री छाबड़ा ने सभी को बधाई देते हुए कहा कि जिले में एक सर्व सुविधा युक्त स्टेडियम हो जहां बच्चे जवान बुजुर्ग हम सभी सुबह का समय अपने स्वास्थ्य को ध्यान रखते हुए समय का सदुपयोग करें। आज कल के बच्चे मैदानी खेलों को छोड़कर मोबाईल में खोते जा रहे हैं उन्हे मैदानी खेल की ओर आकर्षित करें, इससे न सिर्फ स्वस्थ्य रहेंगे बल्कि खेल गतिविधियों में भाग लेकर जिला, राज्य एवं देश का नाम रोशन करेंगे।
विधायक इलेवन एवं कलेक्टर इलेवन के मध्य हुआ सद्भावना क्रिकेट मैच
स्वामी विवेकानंद स्टेडियम के उद्घाटन के अवसर पर विधायक इलेवन एवं कलेक्टर इलेवन के मध्य सद्भावना क्रिकेट मैच आयोजित किया गया। जिसमें कलेक्टर इलेवन 7 ओवर में 4 विकेट के साथ 72 रनों से विजयी हुए। मैच के बाद कलेक्टर ने कहा कि आज हमें ऐसे ही सदभावना की जरुरत है, हम सबको जीवन में आत्मसात करना है और हम जिले में एक टीम की भांति कार्य करते हुए जिले को आगे बढ़ाएंगे। इस दौरान विधायक ने सभी खिलाड़ियों को बधाई देते हुए जिला प्रशासन से स्टेडियम के लिए सहयोग देने और भविष्य में भी सहयोग मिलता रहे इसके लिए आभार व्यक्त किए।
एसडीएम बेमेतरा सुरुचि सिंह ने दोनो टीम को बधाई दी और भविष्य में इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजन करने की बात कही। एसडीएम ने कहा कि खेल प्रकोष्ठ एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा 21 दिवसीय निःशुल्क खेल प्रशिक्षण व्यायाम शिक्षकों एवं खेल विशेषज्ञ के द्वारा प्रतिदिन प्रातः 06ः00 बजे से तथा शाम को 05ः00 बजे से प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण में कबड्डी, टेबल टेनिस, कैरम, बैडमिंटन जैसे 10 खेलों को शामिल किया गया है।