Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

स्टाफ की कमी के कारण जेएसकेबी के स्मृति नगर ब्रांच में ग्राहकों को हो रही है परेशानियां

  दुर्ग-भिलाई।  असल बात न्यूज़।।   जिला सहकारी केंद्रीय बैंक दुर्ग के स्मृति नगर ब्रांच में स्टाफ की कमी के कारण ग्राहकों को भारी दिक्कतों क...

Also Read

 दुर्ग-भिलाई।

 असल बात न्यूज़।।  

जिला सहकारी केंद्रीय बैंक दुर्ग के स्मृति नगर ब्रांच में स्टाफ की कमी के कारण ग्राहकों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उल्लेखनीय है कि इस ब्रांच में सुविधाओं की पहले से ही काफी कमी है। यहां ग्राहकों की हमेशा भारी भीड़ बनी रहती है। यहां से कुछ दिन पहले अकाउंटेंट का ट्रांसफर कर दिया गया है। ऐसे में इस बैंक में लेन देन के व्यवस्था की जिम्मेदारी सिर्फ एक दो लोगों के ऊपर होकर रह गई है। अभी भीषण गर्मी में बैंक पहुंचने वाले ग्राहकों को अपने लेनदेन के लिए लंबे समय तक इंतजार करना पड़ता है और उन्हें कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

राज्य सरकार के द्वारा आम लोगों को जिला सहकारी केंद्रीय बैंक से बैंकिंग कार्य से जोड़ने के लिए  प्रोत्साहित करने तरह-तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। इस बैंक के विभिन्न शाखाओं में ग्राहकों की संख्या में पिछले वर्ष में काफी बढ़ोतरी हुई है। लेकिन कमर्शियल बैंकों के मुकाबले में इन बैंकों में जिस तरह की सुविधाएं मिलनी चाहिए, वह यहां उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। जिला सहकारी केंद्रीय बैंक की कई शाखाओ को स्टाफ की कमी की समस्या से जूझना पड़ रहा है। 

जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में मध्यम वर्ग के ग्राहकों की संख्या काफी अधिक है। यहां लोगों के द्वारा फिक्स डिपाजीट भी अधिक किया जाता है तो वही प्रतिदिन के लेनदेन का कार्य व्यापार बढ़ता जा रहा है।

बताया जा रहा है कि इस बैंक के स्मृति नगर ब्रांच में अभी स्टाफ की काफी कमी हो गई है। यहां लिपिक को ही कैशियर का काम करना पड रहा है। अकाउंटेंट का पिछले दिनों  ट्रांसफर कर दिया गया है। ब्रांच मैनेजर को मीटिंग में भी जाना पड़ता है। ऐसे में यहां एक दो व्यक्तियों के साथ बैंकिग लेनदेन का काम किस तरह से हो रहा है उसका अंदाजा लगाया जा सकता है। बताया जा रहा है कि इस जांच में ग्राहकों की संख्या 3000 से अधिक हो गई है और प्रतिदिन 100 से डेढ़ सौ से अधिक लोग लेनदेन करते हैं। सुविधाओं की कमी का सीधा असर यहां के आम ग्राहकों पर पड़ रहा है और उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है