Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

लगभग 21 किलो सोना बस से मुंबई भेज रहे थे, तलाशी में पकड़ में आ गए, पुलिस ने इतनी बेशकीमती चीज ऐसे ना भेजने की चेतावनी देकर छोड़ा

दुर्ग,रायपुर । असल बात न्यूज़।।   रेलवे स्टेशन,बस स्टैंड जैसे सार्वजनिक स्थलों पर पाकिटमारी, लूट, कीमती सामानों की चोरी का खतरा हमेशा बना रह...

Also Read

दुर्ग,रायपुर ।

असल बात न्यूज़।।  

रेलवे स्टेशन,बस स्टैंड जैसे सार्वजनिक स्थलों पर पाकिटमारी, लूट, कीमती सामानों की चोरी का खतरा हमेशा बना रहता है और आम लोगों को तो यही सलाह हमेशा दी जाती है कि अधिक कीमती सामान लेकर सफर ना करें, लेकिन आप यह जानकर चौक जाएंगे की रायपुर से दुर्ग के रास्ते लगभग 21 किलो सोना बस उसे कोरियर के द्वारा भेजा जा रहा था। सोने की कीमत अभी खुले बाजार में लगभग 65 हजार रुपए प्रति 10 ग्राम है लेकिन इतने लेकिन इतने बेशकीमती सामान को बस से भेजने में उसके मालिक को कोई खतरा नजर नहीं आया। पुलिस को सूचना मिली थी बस में इतना सोना ले जा रहे हैं तो ऐसे संवेदनशील मामले में कड़ी जांच की गई। जांच में यह बेशकीमती सामान विभिन्न सराफा व्यवसायियों का होना पाया गया तथा उसके कागजात भी पाए गए। इसके पश्चात चेतावनी देकर उसे छोड़ दिया गया।


जिला पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया है कि यह घटना आज दोपहर क़रीब ३ बजे की है। इतना बेशकीमती सोना सिर्फ दो लोग बैग में भरकर ले जा रहे थे।उक्त बैग में सात पार्सल में सोना पाया गया जिसमें दो पार्सल खुला हुआ भी था। दुर्ग कोतवाली थाना में सूचना मिली थी कि बस स्टैंड दुर्ग में २ लोग नवीन ट्रैवेल्स की बस में बैग में सोना लेकर जा रहे है और बस के ड्राइवर ने उन्हें रोक कर चेक कर पुलिस को सूचना दी है।

इसी तारतम्य में दुर्ग कोतवाली थाना पुलिस मौक़े पर जा कर तस्दीक़ की और २ व्यक्ति एवं बैग को ज़ब्ती कर दुर्ग कोतवाली थाना लेकर आयी।

पश्चात तस्दीक़ करने पर बैग में ७ पार्सल में सोना पाया गया जिसमें २ पार्सल खुले थे । दुर्ग कोतवाली पुलिस द्वारा तौल कर पाता किया गया की कु २१.००६ किलो सोने के ज़ेवरात एवं कच्चा सोना पाया गया जिसकी जाँच कर २नो व्यक्ति से पूछताछ की गई जिन्होंने अपने द्वारा रायपुर एवं राजनांदगाँव  के विभिन्न सराफ़ा व्यापारियो का सोना होना बताया और काग़ज़ात के साथ सोने को मुंबई, सूरत, कोलकाता एवं जयपुर डिलीवरी करने को बताया।

बताये गये बिल्स एवं दस्तावेज की तस्दीक़ की गई और उक्त सोने का मालिकाना और काग़ज़ात ठीक एवं वैध पाने पर २नो व्यक्तिओ को सुपुर्द कर गवाहों के समक्ष वैधानिक कार्यवाही की गई और रोजनामचा रिपोर्ट डाली गई। 



  • असल बात न्यूज़

    सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

     पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

    https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

    ...............


    असल बात न्यूज़

    खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

    सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

    मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता