Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

अब पट्टी से शिमला के लिए भी चलेगी पंजाब रोडवेज की बस, पहली बार शुरू हुई सर्विस

  चंडीगढ़ . पंजाब के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने पट्टी से शिमला के मध्य पंजाब रोडवेज की बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. पहली बार...

Also Read

 

चंडीगढ़. पंजाब के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने पट्टी से शिमला के मध्य पंजाब रोडवेज की बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. पहली बार है कि तरनतारन जिले के शहर पट्टी से शिमला के लिए पंजाब रोडवेज की बस सर्विस शुरू हुई है.   पट्टी बस स्टैंड से हरी झंडी दिखाने के बाद कैबिनेट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा लोगों की सुविधा को मुख्य रखते हुए पंजाब के विभिन्न शहरों से अन्य राज्यों की ओर बसें चलाई जा रही हैं.

उन्होंने बताया कि पंजाब रोडवेज/पनबस की यह बस पट्टी बस स्टैंड से सुबह 10.20 बजे चलेगी और वाया अमृतसर, जालंधर और चंडीगढ़ होते हुए रात 10.30 बजे शिमला पहुंचेगी. इसी तरह अगले दिन सुबह 7.10 बजे शिमला से चलकर उसी रास्ते वापसी करेगी और शाम करीब 7.30 बजे पट्टी पहुंचेगी.

परिवहन मंत्री ने बताया कि पंजाब रोडवेज/पनबस ने बीते वित्तीय वर्ष के दौरान आमदन में रिकॉर्ड वृद्धि दर्ज की है. वित्तीय वर्ष 2022-23 के दौरान पंजाब रोडवेजध् पनबस को 700.88 करोड़ रुपए की आमदन हुई है, जो वित्तीय वर्ष 2021-22 के दौरान 547.08 करोड़ रुपए थी. उन्होंने बताया कि 153.80 करोड़ रुपए की यह वृद्धि 28.11 प्रतिशत बनती है. उन्होंने कहा कि पंजाब रोडवेजध्पनबस की आमदनी में निरंतर वृद्धि हो रही है और अगले दिनों के दौरान अन्य शहरों से भी बसें चलाई जाएंगी.

कैबिनेट मंत्री भुल्लर ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की पारदर्शी नीतियों के स्वरूप परिवहन विभाग तरक्की की राह पर है और इस रफ्तार को और अधिक तेज करते हुए विभाग को नई बुलंदियों पर पहुंचाया जाएगा. उन्होंने कहा कि मान सरकार ने प्राइवेट बस माफिया की कमर तोड़ते हुए पंजाब से दिल्ली के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे तक तीन गुना कम किराए पर बस सेवा शुरू की है और अब राज्य के विभिन्न जिलों से करीब 25 बसें दिल्ली हवाई अड्डे के लिए चलती हैं.