Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सारनाथ एक्स,,अमरकंटक एक्सप्रेस, संपर्क क्रांति एक्सप्रेस अब नहीं जाएगी बिलासपुर, सीधे पहुंचेगी उसलापुर

 *दुर्ग स्टेशन से चलने वाली कुछ गाड़ियों का परिचालन बिलासपुर स्टेशन के स्थान पर दाधापारा से सीधे उसलापुर होते हुए गंतव्य के लिए रवाना होगी* *...

Also Read

 *दुर्ग स्टेशन से चलने वाली कुछ गाड़ियों का परिचालन बिलासपुर स्टेशन के स्थान पर दाधापारा से सीधे उसलापुर होते हुए गंतव्य के लिए रवाना होगी*

*उसलापुर रेलवे स्टेशन को दूसरा उपनगरीय स्टेशन का नया रूप दिया जा रहा है

*उसलापुर रेलवे स्टेशन में नया साल में नई सुविधा का विस्तार



बिलासपुर ,रायपुर।

असल बात न्यूज़।।  

दुर्ग रेलवे स्टेशन से छूटने वाली सारनाथ एक्स,,अमरकंटक एक्सप्रेस, संपर्क क्रांति एक्सप्रेस अब बिलासपुर नहीं जाएगी रायपुर से होते हुए भाटापारा से सीधे उसलापुर पहुंचेगी। रेल यात्रियों की मॉग एवं सुविधा को ध्यान में रखते हुए, रेलवे बोर्ड के द्वारा कुछ एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव  24 अप्रैल, 2023 से उसलापुर स्टेशन में शुरू किया जा रहा है।उक्त ट्रेनें आवाज आदापुर से होते हुए सीधे उसलापुर चले जाएंगी।   

     

                विगत वर्ष में बिलासपुर शहर का विकास बहुत तेजी से हुआ है इस शहर की भौगोलिक संरचना के हिस्से में नए रिहायशी इलाके भी जुड़े है । इस शहर के पश्चिम क्षेत्र उसलापुर में भी बड़ी संख्या में कार्य स्थल एवं निवास होना प्रारम्भ हुआ है । ऐसी स्थिति में उसलापुर स्टेशन भी एक नए उपनगरीय स्टेशन के रूप में विकसित करने का कार्य चरण बद्ध तरीके से किया जा रहा है ।  उसलापुर स्टेशन को बिलासपुर नगर का एक नया उपनगरीय स्टेशन के रूप में विकसित करने का कार्य प्रारंभ किया गया है एवं यहां रेल यात्रियों की सुविधाओं का क्रमिक विकास किया जा रहा है, यहां के रेल यात्री कई ट्रेनों में अब उसलापुर से ही यात्रा कर सकेंगे । 

                 रेलवे बोर्ड के निर्देशानुसार दुर्ग एवं कटनी मार्ग से हो कर आने-जाने वाली कुछ गाड़ियों का परिचालन दाधापारा-उसलापुर होकर किया जायेगा । जिसके अनुसार (1) 15159/ 15160 छ्परा-दुर्ग-छ्परा सारनाथ एक्स, (2) 12853/ 2854 दुर्ग-भोपाल-दुर्ग अमरकंटक एक्सप्रेस (3) 12823/12824 दुर्ग-निज़ामुद्दीन-दुर्ग संपर्क क्रांति एक्सप्रेस एवं (4) 12549/ 12550 दुर्ग-जम्मूतवी-दुर्ग एक्सप्रेस बिलासपुर के स्थान पर उसलापुर होकर चलेगी । उक्त गाडियों को अपने परिवर्तित मार्ग दाधापारा से उसलापुर होते हुए अपने गंतव्य स्थान के लिए रवाना होगी । उसलापुर स्टेशन एवं अन्य स्टेशनों की समय सारणी में कुछ आंशिक परिवर्तन किया गया है । 

 


*विस्तृत जानकारी निम्नानुसार हैः*-👇