Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

आपके टेस्ट बड को एक नया स्वाद देंगे ये 5 यूनिक मंचूरियन

  मंचूरियन एक ऐसी डिश है, जिसे हर कोई खाना बेहद पसंद करता है। चाहे वीकेंड हो या फिर दोस्तों के साथ छोटी सी पार्टी, हम अक्सर मंचूरियन बनाते ...

Also Read

 

मंचूरियन एक ऐसी डिश है, जिसे हर कोई खाना बेहद पसंद करता है। चाहे वीकेंड हो या फिर दोस्तों के साथ छोटी सी पार्टी, हम अक्सर मंचूरियन बनाते हैं या फिर मंगवाकर खाते हैं। इतना ही नहीं, हर व्यक्ति अपनी पसंद व टेस्ट के अनुसार वेज मंचूरियन या नॉन-वेज मंचूरियन खाना पसंद करता है। आपने भी कई बार मंचूरियन अवश्य खाया होगा, लेकिन क्या आप कभी अपनी इस फेवरिट डिश को लेकर एक्सपेरिमेंटल हुए हैं। शायद नहीं।

अगर आप अपने टेस्ट बड को एक नया स्वाद चखाना चाहती हैं और मंचूरियन को एक नए अंदाज में खाना चाहती हैं तो ऐसे में आप कई बेहतरीन तरीकों से मंचूरियन बना व खा सकती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही यूनिक मंचूरियन के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप भी एक बार तो ट्राई जरूर करना चाहेंगे- 

मोमो मंचूरियन

अगर आप मोमोज के दीवाने हैं और अपने मोमो लव को मंचूरियन के साथ मिक्स करके खाना चाहती हैं तो ऐसे में आप मोमो मंचूरियन बना सकती हैं। मोमो मंचूरियन बनाने के लिए आप फ्राइड मोमोज को सब्जियों के साथ मंचूरियन ग्रेवी में मिक्स करें।

यह मोमो मंचूरियन रेसिपी एक ऐसा कॉम्बिनेशन है जो आपको फ्यूजन फूड से प्यार करने पर मजबूर कर देगा। आप एक बार इसे ट्राई जरूर करें। यकीन मानिए आप इसे दोबारा जरूर खाना चाहेंगी।

मैगी मंचूरियन

मैगी खाना तो बच्चों से लेकर बड़ों तक को भाता है। लेकिन आप हर बार एक ही तरह से बोरिंग मैगी सर्व करके बोर हो चुकी हैं तो अब इससे मैगी मंचूरियन बनाएं। यकीन मानिए मैगी मंचूरियन देखते ही हर किसी के चेहरे पर मुस्कान छा जाएगी।

इसे बनाने के लिए आपको पहले मैगी को उबालकर तैयार करना है। अब इसमें मसाले व सब्जियां मिलाकर उससे मंचूरियन बॉल्स बनाने के लिए उसे फ्राई करें। अब आप इसे मंचूरियन ग्रेवी में डालकर सर्व करें। यकीन मानिए, मैगी मंचूरियन हर कोई बार-बार खाना पसंद करेगा।

इडली मंचूरियन

  

ओट्स मंचूरियन

अगर आपको टेस्टी खाना बहुत अच्छा लगता है, लेकिन आप अपने टेस्ट के साथ किसी तरह का समझौता नहीं करना चाहते हैं तो ऐसे में ओट्स मंचूरियन बनाना एक अच्छा आइडिया हो सकता है। आप इसे और भी ज्यादा हेल्दी बनाने के लिए मंचूरियन बॉल्स को डीप फ्राई करने की जगह अप्पे पैन या फिर माइक्रोवेव में तैयार करें।

इससे मंचूरियन बॉल्स का टेस्ट भी अच्छा आता है और यह आपके लिए उतना नुकसानदायक भी नहीं है। आप मंचूरियन बॉल्स बनाने के बाद उसे ग्रेवी में डालकर गरमागरम सर्व करें।

अगर आप अपनी रेग्युलर मंचूरियन रेसिपी से बोर हो चुकी हैं और कुछ नया ट्राई करना चाहती हैं तो ऐसे में एग मंचूरियन बनाना यकीनन एक अच्छा विचार हो सकता है। यह एक बेहद ही टेस्टी और फिलिंग रेसिपी है, जिसे उबले हुए अंडे औरर कुछ सब्जियों के साथ तैयार किया जाता है। इसे बनाना काफी आसान होता है और आप इसे इवनिंग स्नैक के रूप में आसानी से खा सकती हैं।