Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

रायपुर में 16,राजनांदगांव एवं बिलासपुर में 10-10 नए संक्रमित मिले, छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण 22 जिलों तक फैला

रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर। असल बात न्यूज़।।  अभी जिस तरह से एक जगह एक दिन काफी अधिक संक्रमित मिलते हैं और दूसरे दिन वहां अपेक्षाकृत काफी कम नए...

Also Read

रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर।

असल बात न्यूज़।। 

अभी जिस तरह से एक जगह एक दिन काफी अधिक संक्रमित मिलते हैं और दूसरे दिन वहां अपेक्षाकृत काफी कम नए संक्रमित मिलते हैं उससे स्वास्थ्य विशेषज्ञों को यह बात समझ में आ रही हैं कि कोरोना के संक्रमण का फैलाव अभी स्थानीय स्तर पर सामुदायिक रूप से नहीं हो रहा है। लोग बाहर जाकर इसके संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं अथवा कुछ जगह जो पूर्व में कोरोना से संक्रमित हुए हैं उनमें भी यह बीमारी फिर से उभरती दिख रही है। लेकिन सामुदायिक संक्रमण का फैलाव शुरू हुआ तो स्थिति घातक हो  सकती है। दूसरी बात यह भी है कि कोरोना का अभी फैल रहा वैरीअंट अधिक घातक नहीं है जिससे लोगों की दहशत कम हो सकती है। छत्तीसगढ़ में कल 1707 सैंपलों की जांच हुई है जिसमें 59 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं।


 प्रदेश आज कोरोना संक्रमित किसी भी व्यक्ति की मृत्यु नहीं हुई है।प्रदेश में 10 जिलों में कोरोना संक्रमित पाए गए तथा शेष जिलों में  कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है।प्रदेश के 11 जिलों में कोरोना का कोई सक्रिय मरीज नहीं है।

प्रदेश  आज 05 अप्रैल को 10 जिला गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, कोरबा एवं बेमेतरा से 01-01, दुर्ग  से 03, जांजगीर-चांपा में 04, कांकेर से 06, कोंडा गांव में07, राजनांदगांव एवं बिलासपुर से 10-10, रायपुर से 16 कोरोना संक्रमित पाए गए तथा शेष जिलों में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है।

प्रदेश में आज 11 जिलों कबीरधाम, बलौदाबाजार, गरियाबंद, रायगढ़, मुंगेली,सुरजपुर, बलरामपुर, दंतेवाड़ा, सुकमा, नारायणप ुर एवं बीजापुर में कोरोना के सक्रिय मरीज नहीं है। 

इधर देश भर के हालात पर नजर डालें तो पूरे देश में कोरोना 3.38% पॉजिटिविटी रेट की रफ्तार से आगे बढ़ता जा रहा है। देश में कोरोना के संक्रमण के मामले हर दिन बढ़ते जा रहे हैं। हर दूसरे दिन कोरोना के संक्रमित बढ़ी हुई संख्या में मिल रहे हैं जोकि चिंता की बात है। देश में पिछले 24 घंटों मे करुणा के 4हजार 435 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद यहां कुल एक्टिव केसेस की संख्या 23000 से अधिक हो गई है। पिछले 24 घंटों में 2508 संक्रमित ठीक हुए हैं। इसका यह मतलब है कि संक्रमण तेजी से फैल रहा है और ठीक होने वाले मरीजों की संख्या कम है। यही स्थिति आगे चलकर घातक होने लगती है जब कोरोना के संक्रमित लगातार बढ़ते रहें और ठीक होने वाले मरीजों की संख्या कम रही तो धीरे-धीरे अस्पतालों में बिस्तरो के कमी की समस्या सामने आने लगेगी।



  • असल बात न्यूज़

    सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

     पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

    https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

    ...............


    असल बात न्यूज़

    खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

    सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

    मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता