Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

रायपुर से 09 नए कोरोना संक्रमित मिले,धमतरी से 05 और कोण्डागांव एवं बिलासपुर में 04-04

  रायपुर दुर्ग बिलासपुर। असल बात न्यूज़।।    हम खबर पहुंचाने की अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं लेकिन खबर में जो आंकड़े आ रहे हैं, कोर...

Also Read

 

रायपुर दुर्ग बिलासपुर।

असल बात न्यूज़।।   

हम खबर पहुंचाने की अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं लेकिन खबर में जो आंकड़े आ रहे हैं, कोरोना के संक्रमितों की रफ्तार जिस तेजी से बढ़ रही है उससे एक भय, दहशत की आशंका भी हमें झझकोर रही है। Corona का संक्रमण अभी प्रत्येक 24 घंटों में दोगुना की रफ्तार से बढ़ता दिख रहा है। 15 दिन पहले छत्तीसगढ़ प्रदेश में सिर्फ एक दो जिलों में कोरोना के संक्रमित मिल रहे थे और वह भी सिर्फ एक या दो की संख्या में, लेकिन अब हालात यह हो गई है कि आज 11 जिलों में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अभी ऐसा लग रहा है कि कोरोना के संक्रमण के फैलाव को रोकने के मामले में हम अभी सिर्फ वैक्सीन तक सीमित होकर रह गए हैं। संक्रमण के फैलाव को रोकने इसके अलावा फिलहाल और कोई प्रशासनिक प्रयास होता नजर नहीं आ रहा है। कम से कम मास्क पहनने और दूरी बनाने के उपाय को तो सख्ती से लागू करना शुरू हो जाना चाहिए था लेकिन इस मामले में अभी इसके आदेश का इंतजार ही है।

छत्तीसगढ़ राज्य में आज कोरोना के कुल 35 नए संक्रमित पाए गए हैं और यहां कोरोना के एक्टिव केसेस संख्या बढ़कर 91 हो गई है। इसके 24 घंटे पहले यहां इसके एक्टिव केसेस की संख्या सिर्फ 62 थीं।जनसंख्या और दूसरे मरीजों के हिसाब से देखा जाए तो यह संख्या पर बहुत अधिक नहीं है। कोरोना की चपेट में आने से अभी पिछले 20 दिनों में यहां कोई मौत भी नहीं हुई है। लेकिन चिंता इस बात के लिए जरूर होनी चाहिए कि corona kis रफ्तार से बढ़ रहा है। यहां प्रत्येक 24 घंटे में मिलने वाले मरीजों की संख्या दोगुना की रफ्तार से बढ़ती जा रही है। एक दिन पहले सिर्फ उस 5 संक्रमित मिले थे जिसकी संख्या आज बढ़कर 15 हो गई है। मतलब एक दिन पहले  24 घंटों में जहां, कोरोना के 12 संक्रमित मिलते हैं, उसके सिर्फ 24 घंटे बाद नए मिलने वाले संक्रमितों की संख्या 15 हो जाती है। यह संख्या प्रत्येक 24 घंटे में बढ़ती जा रही है। पिछले 10 दिनों में शायद ही कोई दिन ऐसा रहा होगा जिसमें अगले 24 घंटे में मिलने वाले संक्रमितों की संख्या दोगुनी ना हो गई हो। आज 15 नए संक्रमितों के मिलने के बाद प्रदेश में औसत पॉजिटिविटी दर 2.37% हो गया है।

प्रदेश में आज 1479 सैंपलों की  जांच हुई। इसका एक मतलब यह भी है कि कोरोना का टेस्ट कराने के लिए अब फिर से कई स्थानों पर लंबी लाइन लगने लगी है।आज 01 अप्रैल 2023 की स्थिति में प्रदेश की पॉजिटिविटी दर 2.37 प्रतिशत हो गई है।आज प्रदेश भर में हुए 1479 सैंपलों की जांच में 35 व्यक्ति corona संक्रमित पाए गए हैं।फिलहाल कोरोना संक्रमित किसी भी व्यक्ति की अभी मौत नहीं होने की अच्छी खबर भी है।

प्रदेश में 11 जिला में। Corona संक्रमित पाए गए तथा शेष जिलों में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है। अभी प्रदेश के 14 जिलो में कोरोना के सक्रिय मरीज नहीं है।

 प्रदेश में आज 01 अप्रैल को 11 जिला कोरिया एवं बेमेतरा से 01-01, जांजगीर-चांपा, जशपुर, राजनंदगांव एवं कांकेर से 02-02, दुर्ग में 03, कोण्डागांव एवं बिलासपुर में 04-04, धमतरी से 05, रायपुर से 09 कोरोना संक्रमित पाए गए तथा शेष जिलों में corona का कोई नया मामला नहीं आया है।

 प्रदेश  आज 14 जिलों बालोद, कबीरधाम, बलोदाबाजार, गरियाबंद, रायगढ़,मुंगेली, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, सूरजपुर, बलरामपुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा,नारायणपुर एवं बीजापुर में कोरोना के सक्रिय मरीज नहीं है। 



  • असल बात न्यूज़

    सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

     पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

    https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

    ...............


    असल बात न्यूज़

    खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

    सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

    मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता