Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

पेशी पर आए शातिर बदमाशों ने लूटा था रिटायर्ड बुजुर्ग को,6 आरोपी पकड़े गए, दो फरार, राजस्थान, बिहार, उत्तर प्रदेश के हैं बदमाश

  *आरोपियों के कब्जे से लूटी गई रकम में से 07 लाख रूपये किया गया बरामद *प्रकरण में योजनाबद्ध तरीके से घटना को अंजाम देने वाले अर्न्तराज्...

Also Read

 

*आरोपियों के कब्जे से लूटी गई रकम में से 07 लाख रूपये किया गया बरामद

*प्रकरण में योजनाबद्ध तरीके से घटना को अंजाम देने वाले अर्न्तराज्यीय गिरोह के 06 सदस्य गिरफ्तार 02 अन्य फरार आरोपियों की, की जा रही है पता-तलाश।* 

*एसीसीयु टीम एवं थाना पद्यनाभपुर की संयुक्त कार्यवाही 

दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।।  

खेत के समतलीकरण का काम करने और उसके बाद उसका लाखों रुपए किराया मांगने और फिर लूट करने के शातिर अपराधी पकड़ में आ गए हैं। पूरी घटना में 8 अपराधी शामिल बताया जाते हैं जो कि बालोद में एक पेशी में आए हुए थे। आरोपी इस तरह की घटना को पहले भी अंजाम दे चुके हैं। इन लोगों ने 13 लाख रुपए से अधिक की लूट की है लेकिन इनके पास से अभी लूट का सात लाख रुपए बरामद किया गया है। सीसीटीवी फुटेज, तकनीकी जानकारी एवं मानवीय सूचना संसाधनों के बेहतरीन तालमेल से मामले को सुलझाने में  सफलता मिली है।ये आरोपी फिर  एक घटना को अंजाम देने ट्रेन में सवार होकर जा रहे थे जाते समय, टीम के द्वारा वेण्डर बनकर आरोपियों को पकड़ लिया गया।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पैगंबर सिह मण्डावी पिता स्व बहुर सिंह मण्डावी, निवासी ग्राम भोथीपार, जिला बालोद ने थाना पद्यनाभपुर में रिपोर्ट दर्ज कराया की 27.03.2023 को मेरे घर के पास 03 अज्ञात व्यक्ति आये और बोले की हमारे पास श्रब्ठ है हम लोग सड़क बनाने का काम करते है अभी हम लोग का श्रब्ठ खाली है कुछ काम करवाना हो तो करवा लो पैसा अपने हिसाब से दे देना बोले तो मैं अपने खेत को समतलीकरण करने का काम उनको दे दिया। खेत का समतलीकरण करने बाद दूसरे दिन दिनांक 29.03.2023 को सुबह वो तीनों अज्ञात व्यक्ति उनके खेत में आकर खेत समतलीकरण का बिल 27 लाख रूपये हुआ है बोल कर पैसा मांग करने लगे नहीं दोगे तो तुम्हे जेल में डलवा देने की धमकी देने लगे तो मै डरकर उनको पैसा देने के लिये उनमें से 01 व्यक्ति को अपने मोटर सायकल के पीछे बैठा कर भिलाई आया पंजाब ने शनल बैंक सेक्टर 6 ब्रांच से 13,50,000 रूपये निकालकर अपने गॉव भोथीपार जाने के लिए निकला जब धनोरा-हनोदा रोड पर पहॅूचा था तो मेरे साथ आये व्यक्ति ने गाडी रूकवाया उसी समय उसके अन्य 02 साथी भी मोटर सायकल से आ गये और मेरे पास रखे 13,50,000 रूपये को छिनकर भाग गये। घटना के बाद मैं अपने गॉव वापस चला गया और आस-पास 03 व्यक्तियों की पतासाजी करते रहा नहीं मिलने पर आज दिनांक 05.04.2023 को थाना आकर रिपोर्ट कर रहा हॅू कि प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना पद्यमनाभपुर में अपराध क्रमांक 62/2023 धारा 392 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया। 

 पुलिस अधीक्षक  दुर्ग श्री अभि शेक पल्लव (भा.पु.से.) द्वारा मामले को गंभीरता से संज्ञान में लेते हुये अपरोपियों की पतासाजी कर शीघ्र गिरफ्तारी हेतु दि शा निर्दे श प्राप्त हुये थे जिसके परिपालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ( शहर) श्री संजय ध्रुव (रा.पु.से.), नगर पुलिस अधीक्षक दुर्ग श्री वैभव बैंकर (भा.पु.से.), नोडल ऑफिसर सायबर सेल श्री प्रभात कुमार (भा.पु.से.), उप पुलिस अधीक्षक (अपराध) दुर्ग श्री राजीव शर्मा (रा.पु.से.) के मार्गदर् शन में निरीक्षक संतोष मिश्रा प्रभारी एसीसीयु युनिट एवं निरीक्षक राजीव तिवारी प्रभारी थाना पद्यनाभपुर के नेतृत्व में एक वि शे श टीम गठित कर अरोपियों की पतासाजी एवं शीघ्र गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे थे।

गठित टीम द्वारा घटना स्थल से लेकर गुण्डरदेही तक 50 कि.मी. के मार्गो मे लगे करीबन 1000 सीसीटीवी कैमरों से मिले फुटेज का सूक् श्मता से अवलोकन कर 03 आरोपियों की पहचान सुनि श्चित कर ली गई सीसीटीवी फुटेज से प्राप्त हुलिये के आधार पर आरोपियों की पतासाजी हेतु वि शे श सुत्र लगाये गये थे व तकनीकी साक् श्य के आधार पर आरोपियों की पतासाजी का हरसंभव प्रयास टीम द्वारा किया जा रहा था इसी दौरान पतासाजी हेतु लगाये वि शे श सूत्रों से पता चला की बबलू खान निवासी करौली, राजस्थान जो कि बालोद के 01 धोखाधड़ी के मामले में अपने सहयोगियांे सहित पे शी पर बालोद आया हुआ है जिसने पूर्व में इसी प्रकार का लूट की घटना को बालोद में अंजाम दिया था। सूचना को गंभीरता से लेते हुये टीम द्वारा पूर्व में बालोद में पकड़े गये बबलू खान एवं उसके सहयोगियों के फोटो प्राप्त कर उनका सीसीटीवी फुटेज से प्राप्त संदेहियों के फोटो से मिलान किया गया जिससे आरोपी की पहचान बबलू खान, परवीन खान के रूप में सुनि श्चित हुई प्राप्त जानकारी के आधार पर उक्त व्यक्तियों के मोबाईल नंबर प्राप्त कर तकनीकी आधार पर जानकारी एकत्र की गई, प्राप्त तकनीकी एवं वि शे श सूत्रों से प्राप्त जानकारी के परिणाम स्वरूप आरोपियों की उपस्थिति उत्कल एक्सप्रेस में होना एवं किसी घटना को अंजाम देने के लिये बिलासपुर की ओर जाना पता चला जिसके आधार पर टीम द्वारा उत्कल एक्सप्रेस में सवार होकर अपनी पहचान छुपाते हुये ट्रेन में वेण्डर के रूप में बोगियों में घुम-घुम कर पतासाजी की जा रही थी जो कि आरोपीगण बबलू खान, अली शेख, अली मोहम्मद, तस्लीम खान, अनी श खान, अब्दुल अलीम ट्रेन में सफर करते हुये मिले जिन्हे पकड़कर पूछताछ किया गया प्रारंभिक पूछताछ पर गुमराह करते रहे किन्तु सत्त एवं तथ्यात्मक पूछताछ करने पर करीबन 10-12 दिन पूर्व एक बुजुर्ग व्यक्ति से खेत समतलीकरण कराने के नाम पर श्रब्ठ लगाकर खेत समतल कर योजनाबद्ध तरीके से अलग-अलग ग्रुप में बंटकर सरकारी म शीनरी का दुरूपयोग कर समतलीकरण करवाने की बात कहकर बुजुर्ग व्यक्ति को डरा-धमका कर पेनाल्टी भरने की बात कहते हुये बैंक में जमा उसकी FD की रकम को जबरदस्ती विड्राल करवा कर रास्ते में 13.50 लाख रूपये को लूट कर भाग जाने की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया गया । आरोपियों द्वार लूटी गई रकम में से 07 लाख रूपये को आपस में बॉटकर अपने पास रखना और शे श रकम 06.50 लाख रूपये को प्रकरण के फरार आरोपी परवीन खान, आलम खान के पास रखा होना बताया गया। आरोपियों के कब्जे से पृथक-पृथक लूटी गई रकम में से 07 लाख रूपये बरामद कर जप्त किया गया फरार आरोपियों की पता-तला श की जा रही है। आरोपियों के विरूद्ध थाना पद्यनाभपुर से अग्रिम कार्यावाही की जा रही है। 

उक्त कार्यवाही में सउनि चंद्र शेखर सोनी, सउनि शमित मिश्रा, आरक्षक प्रदीप सिंह, जगजीत सिंह, शोभित सिन्हा, रिन्कू सोनी, तिलेश्वर राठौर, जुगनु सिंह, खुर्सीद खुर्रम बक्श, चित्रसेन साहू, शेख फारूख खान, केशव साहू, सनत भारती, कोमल राजपूत, नरेन्द्र सहारे, थाना पद्यनाभपुर से सउनि जी.एस. ठाकुर, महिला आरक्षक उमा डाली यादव की भूमिका सराहनीय रही। 

गिरफ्तार आरोपी:-

(01) बबलू खान पिता हुकुम खान, उम्र 36 साल, निवासी ग्राम सयलोकर, जिला करौली, राजस्थान

(02) अली शेख पिता हुसैनी शेख उम्र 38 साल, निवासी ग्राम नरौरा, जिला बुलंद शहर, उत्तर प्रदेश

(03) अली मोहम्मद पिता हुसैनी शेख, उम्र 35 साल, निवासी नरौरा, जिला बुलंद शहर, उत्तर प्रदेश 

(04) तस्लीम खान पिता जमीर खान, उम्र 28 साल, निवासी ग्राम नरौरा, जिला बुलंद शहर, उत्तर प्रदेश

(05) अनी श खान पिता अब्दुल अजीम, उम्र 35 साल, निवासी ग्राम कलकत्ती, नरौरा, जिला बुलंद शहर, उत्तर प्रदेश 

(06) अब्दुल अजीम पिता तबादीर खान, उम्र 70 साल, निवासी नरौरा, जिला बुलंद शहर, उत्तर प्रदे श 

फरार आरोपी:-

(01) परवीन खान निवासी ग्राम सागनेर, जिला जयपुर, राजस्थान 

(02) आलम खान निवासी मुरैना, मध्यप्रदेश