Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

89 बोरा प्रतिबंधित गुटखा का भंडारण मिला, गोडाउन तत्काल प्रभाव से सील

 *खाद्य सुरक्षा विभाग की छापेमार कार्यवाही, गोडाउन किया गया बंद    दुर्ग । असल बात न्यूज़।।   जिले के खाद्य विभाग ने पुलिस की सूचना पर एक गो...

Also Read

 *खाद्य सुरक्षा विभाग की छापेमार कार्यवाही, गोडाउन किया गया बंद

  दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।।  

जिले के खाद्य विभाग ने पुलिस की सूचना पर एक गोडाउन में लाखों रुपए का प्रतिबंधित गुटखा पकड़ा है। बिना खाद्य अनुमति के इतने बड़े पैमाने पर प्रतिबंधित गुटखा का भंडारण किया गया था।इस गोडाउन में लगभग 89 बोरे में प्रतिबंधित गुटखा का भंडारण मिला है। गोडाउन को तत्काल प्रभाव से सील कर दिया गया है।

 बीती रात लगभग 12 बजे  टी.आई. मोहन नगर से मिली सूचना के आधार पर खाद्य औषधि प्रशासन की टीम द्वारा यह छापामार कार्यवाही की गई। देशलहरे नगर वार्ड 24 में प्रतिबंधित गुटखा बेचे जाने की शिकायत पर मौके पर  एक गोडाउन में दबिश दी गई। उक्त गोडाउन में 89 बोरा पान मसाला का भंडारण मिला, जिसकी कीमत लगभग 10 लाख बताई गई। गोडाउन के मालिक श्री सौरभ जसवानी पिता नामदेव जसवानी को बताया जा रहा है। मौके पर एफएसएसएआई अनुज्ञप्ति प्रस्तुत नही करने पर उक्त गोडाउन को तुरंत प्रभाव से बंद किया गया है और नोटिस देकर खाद्य अनुज्ञप्ति खाद्य सुरक्षा विभाग के समक्ष प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया है । 

उक्त कार्यवाही जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ऋचा शर्मा द्वारा की गई। खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री नारद कोमरे और पुलिस अमला भी कार्यवाई में शामिल रहें। बिना खाद्य अनुज्ञप्ति के खाद्य पदार्थ विक्रय वितरण भंडारण निर्माण खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2006 विनियम 2011 के धारा 31 के तहत एक दंडनीय अपराध है, जिस हेतु कारावास तक का प्रावधान है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ऋचा शर्मा द्वारा दी गई जानकारी बिना खाद्य अनुज्ञप्ति के खाद्य कारोबारकर्ताओं पर कार्यवाही जारी है।