Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

रायपुर महापौर के घर पर ED का छापा:एजाज ढेबर के समर्थकों का कार्रवाई के विरोध में हंगामा

  रायपुर,भिलाई दुर्ग। असल बात न्यूज़।।   छत्तीसगढ़ राज्य में अभी ED प्रवर्तन निदेशालय का जगह जगह पड रहा छापा चर्चाओ में है। ताजा जो जानकारी ...

Also Read

 रायपुर,भिलाई दुर्ग।

असल बात न्यूज़।।  

छत्तीसगढ़ राज्य में अभी ED प्रवर्तन निदेशालय का जगह जगह पड रहा छापा चर्चाओ में है। ताजा जो जानकारी है उसके अनुसार ये छापे कोयला घोटाले में अवैध तथा दारू की तस्करी के मामले में पड रहे हैं जिसमें पूर्व में कुछ आइएएस अधिकारियों सहित कई लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं जिससे यहां पहले से ही हड़कंप मचा हुआ है।छापों में क्या कुछ मिल रहा है,क्या दस्तावेज बरामद किए जा रहे,कितनी अवैध संपत्ति मिल रही है इसके बारे में किसी के पास कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है लेकिन तरह तरह के अटकलबाजीयों का दौर चल रहा है। ऐसी अटकलों के बीच लोगों को लग रहा है कि आगे और कुछ बड़ा होने वाला है।हर दूसरे, तीसरे दिन जिस तरह से छापे पड़ रहे हैं उससे लग रहा है कि ईडी को बड़ा क्लू मिला है जिसका परिणाम आगे चलकर देखने को मिलेगा। लोगों का यह भी अनुमान है कि अभी जो कार्रवाई चल रही है उसका आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ की राजनीति पर भी फर्क पड़ता नजर आ सकता है। इ डी ने आज नगर निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर के निवास पर छापा डाल दिया है।


छत्तीसगढ़ में आज दूसरे दिन भी ईडी की कार्रवाई जारी है। रायपुर महापौर एजाज ढेबर और उनके भाई अनवर ढेबर के घर में दबिश दी गई है। इस समय एजाज ढेबर के समर्थक उनके घर के सामने पहुंचकर ईडी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। दुर्ग-भिलाई में अलग-अलग लोगों के यहां 9 से ज्यादा ठिकानों पर कार्रवाई चल रही है।

सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार रायपुर, बिलासपुर, भिलाई-दुर्ग में ईडी की टीम पहुंचती है। रायपुर में शराब व्यवसायी बलदेव सिंह भाटिया, भिलाई के होटल संचालक विनोद सिंह के यहां एक्शन जारी है। शराब के कारोबार से जुड़े कई अन्य लोगों के ठिकानों पर भी दबिश देने वाले दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं।


दुर्ग जिले में जानकारी के अनुसार   ईडी की टीम यहां सुबह 6 बजे पहुंचें। सबसे पहले शराब व्यवसायी विनोद बिहारी और कांग्रेस नेता क्षितिज चंद्राकर के यहां पर रेड पड़ी है । इसके साथ अलग-अलग टीमों में नेहरू नगर निवासी एन उदय राव, शराब व्यवसायी पप्पू बंसल खुर्सीपार, अतुल सिंह स्मृति नगर, संजीव फतेपुरिया नेहरू नगर, शराब व्यवसायी और केडिया डिसलरी के निदेशक विजय भाटिया, नेहरू नगर कोयला कारोबार से जुड़े सेक्टर 9 स्थित एपी त्रिपाठी और आईएएस अनिल टुटेजा के घर में कार्रवाई जारी है।


मंगलवार को ईडी का सरप्राइज सरफेस बांदे, सीए प्रतीक जैन और कांग्रेस से जुड़े नेताओं के सरोकार पर था। रायपुर, भिलाई, बिलासपुर और रायगढ़ में संबंधित आवास और व्यवसाय परिसर में सीआरपीएफ की टीम जांच अधिकारियों को सुरक्षा देते हुए दिखाई दी थी। हालांकि ईडी ने दोनों ही दिनों की कार्रवाई को लेकर अब तक कोई बयान जारी नहीं किया है।


मंगलवार को भूपेश बघेल ने कहा था, कोई ऐसा वर्ग नहीं बचा जहां छापा डाला गया हो। अगर कहीं भी कार्रवाई नहीं होती है, तो केवल मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गुजरात और कर्नाटक जैसे  भाजपा शासित राज्यों में, ऐसा लगता है कि यहां ईडी की नजर नहीं है। महाराष्ट्र में जब तक रेडियो सरकार थी तब तक ईडी और सीबीआई जैसी केंद्रीय एजेंसियों को सक्रिय किया गया था, और जैसे ही सरकार बदली खरीद-फरोख्त हुई, उसके बाद से ईडी की कार्रवाई बंद हो गई।


  • असल बात न्यूज़

    सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

     पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

    https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

    ...............


    असल बात न्यूज़

    खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

    सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

    मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता