Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

breaking news,अवैध रूप से रखा चाकू या घातक हथियार अभी जमा कर देंगे, तो नहीं होगी कार्रवाई, पुलिस प्रशासन ने थानो में सामने रखा बास्केट

  दुर्ग, भिलाई। असल बात न्यूज़।।   आपके पास चाकू अथवा दूसरा कोई घातक हथियार रखा हुआ है और आप कानूनी कार्रवाई से बचना चाहते हैं तो यह हथियार ...

Also Read

 दुर्ग, भिलाई।

असल बात न्यूज़।।  

आपके पास चाकू अथवा दूसरा कोई घातक हथियार रखा हुआ है और आप कानूनी कार्रवाई से बचना चाहते हैं तो यह हथियार पुलिस थाने में जमा कर सकते हैं। पुलिस प्रशासन ने अवैध रूप से ऐसा हथियार रखने वालों को कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए एक मौका दिया है। प्रत्येक पुलिस थानों में एक बास्केट लगाया जा रहा है जहां यह घातक हथियार जमा किया जा सकता है। 

उल्लेखनीय है कि अभी शहरी और ग्रामीण इलाकों में चाकूबाजी की घटनाओं में बाढ़ सी आ गई है। हर दिन कहीं ना कहीं चाकूबाजी की घटनाए सामने आ रही हैं। लोगों के पास अवैध रूप से रखा हथियार बरामद हो रहा है। और अभी होली का पर्व आ रहा है,इस अवसर पर हुडदंग और अपराध और बढ़ जाने की आशंका है। संभवत इसीलिए पुलिस प्रशासन में अवैध रूप से हथियार रखने वालों को अपना हथियार जमा करने के लिए एक मौका दिया है। 

जिला पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने "असल बात न्यूज़ "को बताया है कि अभी अवैध हथियार जमा कराने की जो योजना बनाई गई है इसमें जो भी लोग हथियार जमा करेंगे उनका नाम गुप्त रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि यह संभावना रहती है कि बहुत लोग लापरवाही और अज्ञानतावश घातक हथियार एकत्रित कर लेते हैं। इसमें बड़ी संख्या में युवा भी शामिल हैं। इनका उद्देश्य कोई अपराध कारित  नहीं है। ऐसे लोग कानूनी शिकंजे से बच सकें इसलिए यह सुविधा शुरू की गई है। अब ऐसे लोग  अवैध रूप से रखा हथियार जमा करा देंगे तो कानूनी कार्रवाई से बच सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया है कि इस योजना का जन-जन तक प्रचार भी किया जा रहा है ताकि जिसके पास भी अवैध हथियार हो वह जमा कर सके। थानों में रखे बास्केट में कोई कभी भी आकर अपना अवैध हथियार जमा कर सकता है।