Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

छत्तीसगढ़ में राहुल‎ के लिए कांग्रेस का जन आंदोलन‎

  राहुल गांधी के खिलाफ की गई कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस अब अपना आंदोलन और तेज करने जा रही है। पूरे प्रदेश में महात्मा गांधी के 1942 मे...

Also Read

 

राहुल गांधी के खिलाफ की गई कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस अब अपना आंदोलन और तेज करने जा रही है। पूरे प्रदेश में महात्मा गांधी के 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन की तर्ज पर करो या मरो के नारे के साथ मैदान में उतरेगी। एक-एक नेता और कार्यकर्ता लोगों के बीच जाकर लोकतंत्र को बचाने के लिए भाजपा द्वारा किए जा रहे कृत्यों की जानकारी देगा।

राजीव भवन में मंगलवार को प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने प्रदेश कार्यकारिणी, विधायकों, जिला अध्यक्षों और मोर्चा-प्रकोष्ठ के अध्यक्षों की महत्वपूर्ण बैठक ली। बैठक में राहुल गांधी के मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाने की रणनीति तैयार की गई। इस दौरान मोदी सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव भी पारित किया गया। साथ ही केंद्र सरकार की लोकतंत्र विरोधी रवैये के खिलाफ संघर्ष का संकल्प भी लिया गया।

प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव ने कहा कि विधानसभा चुनाव को 6 माह बचे हैं। इसलिए हमें 1942 की तर्ज पर करो या मरो नारे के साथ काम करना होगा। विरोधी दलों से लड़ने के लिये सत्याग्रह आंदोलन, धरना प्रदर्शन, नुक्कड़ नाटक करना होगा।

PCC चीफ मोहन मरकाम ने कहा कि, केंद्र सरकार के तानाशाही रवैये के खिलाफ जनता के बीच जाएंगे। आने वाले दिनों में संभागीय सम्मेलन किया जाएगा। सारे मोर्चा प्रकोष्ठ एक साथ मिलकर काम करेंगे। बैठक को मंत्री टीएस सिंहदेव, शिव डहरिया, अमरजीत भगत, डॉ. प्रेमसाय सिंह, धनेंद्र साहू और सत्यनारायण शर्मा ने भी संबोधित किया।

प्रदेश से बूथ तक होंगे आंदोलन, मशाल रैली से आगाज

  • 31 मार्च को हर ब्लाक में होगी मशाल रैली
  • 31 मार्च को जिला स्तर पर मंत्री करेंगे पत्रकारवार्ता
  • 1 से 5 अप्रैल के बीच ब्लाक स्तर विधायक करेंगे पत्रकारवार्ता
  • ब्लाक स्तर होगी नुक्कड़ सभा, सोशल मीडिया कैंपेन भी चलेगा
  • हर संभाग में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन, विधायकों को कमान
  • राज्यस्तरीय जय भारत सत्याग्रह, जिसमें विशाल आमसभा होगी
  • प्रदेश स्तर पर होगा एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम
  • बूथ स्तरीय कमेटियों का जल्द गठन किया जाएगा
  • इसको हर बूथ तक जन आंदोलन बनाकर ले जाएंगे
  • विधानसभा वार प्रशिक्षण और संकल्प शिविर के होंगे आयोजन
  • हर ब्लाक में धरना, पुतला दहन, मशाल रैली, सत्याग्रह, परिचर्चा

इस अभियान में विधायकों को दी गई कमान

कुमारी सैलजा ने विधायकों से कहा कि हर विधानसभा में बड़ा प्रदर्शन होना चाहिए। लोगों तक मोदी की जन विरोधी नीतियों को बताया जाए। इसमें विधायक रश्मि ने सुझाव दिया कि वायनाड की जनता का वीडियो लोगों तक पहुंचाएं। इस पर सैलजा ने कहा कि राहुल देश भर के नेता हैं, वे केवल वायनाड के नहीं है।

जाति के नाम पर भटकाना भाजपा की आदत : कुमारी सैलजा ने कहा कि हम केन्द्र सरकार के तानाशाही रवैया की कड़ी निंदा करते हैं। यह सिर्फ राहुल गांधी की लड़ाई नहीं बल्कि हम सब की लड़ाई है। इसके खिलाफ आंदोलन चलाना है, हमें यह लड़ाई जमीनी स्तर तक ले जाना है। उन्होंने कहा कि भाजपा,ओबीसी का मुद्दा लाकर समाज को बांटने का काम कर रही है।

इस मामले में हमें डिफेंसिव होने का काेई मतलब नहीं है, न हम डिफेंसिंव होंगे। सैलजा ने विधायक और मंत्रियों के साथ अलग से बैठक की। राहुल का बंगला छीनने पर उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में किन-किन मंत्री, विधायकों या पूर्व नेताओं को बंगले एलाट किए गए हैं। इसका पूरा रिव्यू किया जाएगा।