Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

जनसंपर्क विभाग द्वारा सूचना शिविर के माध्यम से शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से लोगों को किया जा रहा जागरूक

  दंतेवाड़ा, राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुँचाने के उद्देश्य से जनसंपर्क विभाग द्वारा जिले के सभ...

Also Read

 


दंतेवाड़ा, राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुँचाने के उद्देश्य से जनसंपर्क विभाग द्वारा जिले के सभी विकासखंडों अंतर्गत साप्ताहिक हाट बाजारों में एक दिवसीय सूचना शिविर का आयोजन किया गया। इसी श्रृंखला में आखिरी शिविर विकास खण्ड गीदम अंतर्गत हाट बाजार में आयोजित की गयी।

सूचना शिविर से लोगों को योजनाओं और उसके लाभ के बारे में जानकारी दी गई। शिविर में जनसंपर्क विभाग द्वारा विभिन्न योजनाओं की जानकारी से संबंधित प्रचार पुस्तिकाओं जनमन पत्रिका एवं संबल आदि पुस्तिकाओं का वितरण किया गया। शिविर में आए ग्रामीणों ने सभी विभागों में संचालित योजनाओं की जानकारी लेकर निश्चित ही जनकल्याणकारी शासकीय योजनाओं का लाभ लेने की बात कही। सूचना शिविर में राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, सुराजी गांव योजना, छत्तीसगढ़ मिलेट मिशन, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, नयी उद्योग नीति की सफलता, वनोपज, छत्तीसगढ़ मॉडल, बिजली बिल हाफ, कृष्ण कुंज, श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर, राजीव युवा मितान क्लब, स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिन्दी और अंग्रेजी माध्यम के विद्यालयों, विभिन्न जनहितैषी योजनाओं को छायाचित्र के माध्यम से प्रदर्शित किया गया। उल्लेखनीय है कि योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए 27 फरवरी को मंदिर परिसर दंतेवाड़ा, 1 मार्च को हाट बाजार दंतेवाड़ा, 03 मार्च को कटेकल्याण, 04 मार्च को कुआकोंडा  और 05 मार्च को गीदम हाट बाजार में सूचना शिविर का आयोजन किया गया।