Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

कांग्रेस का ED दफ्तर के बाहर लगातार विरोध प्रदर्शन

  रायपुर । असल बात न्यूज़।।   प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले 10 दिनों के भीतर यहां कांग्रेस के कई नेताओं को पूछताछ के लिए अपने कार्यालय में बुला...

Also Read

 रायपुर ।

असल बात न्यूज़।।  

प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले 10 दिनों के भीतर यहां कांग्रेस के कई नेताओं को पूछताछ के लिए अपने कार्यालय में बुलाया है।इस पूछताछ में क्या तथ्य सामने आए हैं यह तो पता नहीं चल सका है लेकिन कांग्रेस के द्वारा इसका भारी विरोध किया जा रहा है तथा ईडी कार्यालय के सामने प्रदर्शन भी किया जा रहा है। काग्रेस के द्वारा ई डी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन लगातार तेज किया जा रहा है।

राजधानी रायपुर में ED दफ्तर के बाहर कांग्रेस पिछले कई दिनों से जमकर विरोध प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेसी कार्यकर्ता पचपेड़ी नाका के पास ED कार्यालय के बाहर तंबू लगाकर बैठे हुए हैं। इस कड़ी में सोमवार दोपहर मेयर के नेतृत्व में ED की शवयात्रा निकाली गई।

एक पुतले को सफेद चादर से ढककर उसे आसपास की सड़कों में घुमाया गया। फिर उसे ईडी दफ्तर के दरवाजे पर लाकर आग लगा दी गई। इस पूरे विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुई। उन्होंने भी जमकर नारेबाजी की।


प्रवर्तन निदेशालय (ED) ऑफिस के बाहर कांग्रेसियों ने शव यात्रा निकालने से पहले नगाड़ा बजाकर प्रदर्शन किया। इस दौरान नेताओं ने ED पर कांग्रेसी नेताओं को टारगेट करने का आरोप लगाया। महापौर एजाज ढेबर ने कहा की यह केवल राज्य सरकार को बदनाम करने की कोशिश है।

मेयक बोले- ये छलपूर्वक किया जाने वाला एक षड्यंत्र है। राज्य में 2020 से लेकर 2022 के बीच 600 करोड़ का कोयला घोटाला होने की काल्पनिक कहानी बनाई गई है। जिसकी अब तक कोई सबूत नहीं मिले हैं। ना ही इस संबंध में ईडी ने अब तक प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। ये कुल मिलाकर एक परेशान करने की साजिश है। इस प्रदर्शन में बड़ी मात्रा में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हुए।


कांग्रेसियों ने  DJ साउंड लेकर ईडी की कार्रवाई के खिलाफ प्रदर्शन करने पहुंचे थे। जिसमें जमकर देशभक्ति गीत चलाई गई थी। महापौर एजाज ढेबर और प्रमोद दुबे के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया गया था। कांग्रेसियों का कहना है कि हमारे महाधिवेशन को भी प्रभावित करने के लिए जबरदस्ती परेशान किया गया, जबकि अडानी के खिलाफ कई सबूत होने के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है।