Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

छत्तीसगढ़ दौरे पर सियासत : मंत्री लखमा ने कहा – यहां केजरीवाल का नहीं चलेगा दांव, केदार कश्यप बोले – हमारे लोगों को बरगलाने की करेंगे कोशिश

  रायपुर. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान 5 मार्च को छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं. इसे लेकर मंत्री कवासी लखमा ने ...

Also Read

 

रायपुर. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान 5 मार्च को छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं. इसे लेकर मंत्री कवासी लखमा ने कहा, यहां छत्तीसगढ़िया लोगों को पसंद करते हैं. केजरीवाल और भगवंत मान छत्तीसगढ़िया नहीं हैं. छत्तीसगढ़िया कोई है तो वो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हैं. हमारी सरकार ने छत्तीसगढ़ की संस्कृति को आगे बढ़ाने का काम किया. यहां केजरीवाल का दांव नहीं चलेगा. यहां सिर्फ भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ियावाद और नेहरू गांधी परिवार का चलेगा.

मंत्री लखमा ने कहा, आदिवासी नृत्य महोत्सव हुआ तो रुस समेत अन्य देश से भी लोग आए थे. वे आते और जाते समय छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया बोल कर गए. इसी से पता चलता है प्रदेश के सीएम सबसे बढ़िया हैं. केजरीवाल ने कानून के नाम पर ढोंग किया. वो यहां आकर क्या करेंगे.

अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान के दौरे को लेकर केदार कश्यप ने कहा, वह आएंगे तो क्या करेंगे, दिल्ली पंजाब में उन्होंने क्या कर लिया. ये हमारे लोगों को बरगलाने की कोशिश करेंगे. छत्तीसगढ़ में भी इनका स्वागत है. 6 मार्च को सीएम बघेल बजट पेश करेंगे. बजट को लेकर बीजेपी नेता केदार कश्यप ने कहा, ये आखरी बजट है. इसके बाद वे बजट पेश नहीं कर पाएंगे, क्योंकि छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनेगी.

बजट को लेकर केदार कश्यप के बयान पर मंत्री कवासी लखमा ने कहा, सरगुजा से लेकर बस्तर की जनता आशा कर रही है कि इस बार के बजट के पिटारे में क्या है. केदार कश्यप का विधानसभा नारायणपुर है. वहां 4 तहसील खुले हैं, ये स्कूल, तहसील नहीं खोल पाए. वे प्रभारी मंत्री रहकर हेलीकॉप्टर में जाते थे. बस्तर को धोखा देने का काम यदि किसी ने किया तो वो केदार कश्यप हैं.

केदार कश्यप के बस्तर में साढ़े 4 साल का हिसाब मांगने पर मंत्री कवासी लखमा ने कहा, वे आवापल्ली, जगरगुंडा जाकर देखें. वे रायपुर में रहकर बोल रहे उससे फर्क नहीं पड़ेगा, वे बस्तर जाकर देखें. जून तक काफी इलाकों से बस भी होकर गुजरेगा. वहां के कई इलाकों में रोड बन रहा, इन्हें दिखता नहीं है. अगर संभव हुआ तो हमारे पास बहुत से डॉक्टर हैं, उनका इलाज कराएंगे.

अमित शाह के दौरे को लेकर कांग्रेस के आरोप पर केदार कश्यप ने कहा, साढ़े 4 सालों में कांग्रेस ने बस्तर को केवल नाम बदलने के अलावा क्या दिया? यहां टारगेट किलिंग हो रही, जिसका जवाब देना चाहिए. इनके मंत्रीगण ढोल बजा कर नृत्य कर रहे, खुशियां मना रहे. इससे बड़ा दुर्भाग्य इस प्रदेश को और क्या हो सकता है.

टीएस सिंहदेव के बिलासपुर में दिए बयान पर केदार कश्यप ने कहा, भाजपा की जो प्रशंसा है भाजपा के कार्यकर्ता ही नहीं विपक्ष के लोग भी करते हैं. आज विरोधी भी भाजपा की कार्यप्रणाली की तारीफ कर रहे हैं. भाजपा ऐसी पार्टी है जो लोगों का सम्मान कर सकती है और देश को आगे बढ़ा सकती है. कांग्रेस पार्टी टीएस सिंहदेव को जिस तरह से अपमानित कर रहे हैं. उनके पोस्टर तक फाड़े जा रहे हैं उनके पोस्टर उतारे जा रहे हैं. उनको पूछा तक नहीं जा रहा है. वे 2 विभाग के मंत्री थे, जिसमें पंचायत विभाग को उनको छोड़कर जाना पड़ा. स्वास्थ्य विभाग में भी हस्तक्षेप के चलते छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हो गई है.