Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

बाजार में Wagon R का आज भी जलवा कायम, जानिए किस कंपनी की बिकी सबसे ज्यादा गाड़ियां ?

    नए साल में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में मारुति का दबदबा कायम है। जनवरी में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में मारुति की ऑल्...

Also Read

 


 नए साल में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में मारुति का दबदबा कायम है। जनवरी में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में मारुति की ऑल्टो टॉप पर रही। लंबे अंतराल के बाद ऑल्टो ने शीर्ष स्थान हासिल किया है। दिसंबर 2022 में पहला स्थान बरकरार रखने वाली बलेनो जनवरी में चौथे स्थान पर खिसक गई।

वैगनआर का भी जलवा बरकरार है

ऑल्टो 21,411 यूनिट्स के साथ सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की सूची में सबसे ऊपर है। यह जनवरी 2022 की तुलना में 73.48 प्रतिशत की वृद्धि दर्शाता है। इसके बाद वैगनआर का स्थान आता है। मारुति की पॉपुलर हैचबैक कार की जनवरी के महीने में 20,466 यूनिट्स की बिक्री हुई।

मारुति स्विफ्ट तीसरे

भारत की नंबर-1 वाहन निर्माता कंपनी मारुति की स्विफ्ट सबसे ज्यादा बिकने वाले वाहनों की सूची में तीसरे स्थान पर रही। जनवरी 2023 में कंपनी ने 16,440 यूनिट्स की बिक्री की। जनवरी महीने में बलेनो की 16,357 यूनिट्स की बिक्री हुई। जनवरी 2022 की तुलना में बलेनो की बिक्री में सालाना आधार पर 140.86 फीसदी का उछाल देखा गया। इस तरह देखा जाए तो टॉप 5 में शामिल चार गाड़ियां मारुति की थीं।

नेक्सॉन पांचवें स्थान पर रही

टाटा मोटर्स की लोकप्रिय एसयूवी नेक्सॉन 15,567 इकाइयों की बिक्री के साथ पांचवें स्थान पर रही। जनवरी महीने में क्रेटा की 15,037 यूनिट्स की बिक्री हुई। इस तरह यह एसयूवी बिक्री के मामले में छठे स्थान पर रही। हालांकि, यह Hyundai की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV बनी रही।

ये गाड़ियां भी टॉप 10 कारों में शामिल हैं

जनवरी में मारुति की ब्रेजा की 14,359 यूनिट बिकी। बिक्री के मामले में टाटा मोटर्स का पंच आठवें स्थान पर रहा। पंच की 12,006 इकाइयां बिकीं। सबसे अधिक बिकने वाली कारों की सूची में EECO नौवें स्थान पर रहा। EECO ने जनवरी में 11,709 यूनिट्स की बिक्री की। जनवरी महीने में डिजायर की 11,317 यूनिट्स की बिक्री हुई।