Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

मुम्बई के निवासियों को वह सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी जिसके वे हकदार हैं: शिंदे

  मुंबई .  महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आश्वासन दिया है कि मुंबईकरों को वह सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी जिसके वे हकदार हैं। श्री ...

Also Read

 

मुंबई .  महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आश्वासन दिया है कि मुंबईकरों को वह सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी जिसके वे हकदार हैं।
श्री शिंदे गत रात मराठी समाचार चैनल की ओर से आयोजित 'संकल्प महाराष्ट्र' संगोष्ठी में बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि, मुंबई शहर की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए 6 हजार 500 करोड़ रुपये की लागत से कंक्रीट सड़क का काम चल रहा है। जगह-जगह सौंदर्यीकरण का काम चल रहा है। यातायात की भीड़ को कम करने के लिए मेट्रो का विस्तार चल रहा है। इसके साथ ही तटीय सड़क के काम में तेजी लाई गई है।
उन्होंने कहा कि 'बालासाहेब ठाकरे आपला दवाखाना' के माध्यम से नागरिकों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।
श्री शिंदे ने इस अवसर पर कहा कि मुंबई महाराष्ट्र की राजधानी है। यह देश की आर्थिक राजधानी भी है। मुंबई शहर में देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर से पर्यटक आते हैं। इस पृष्ठभूमि के खिलाफ, विभिन्न विकास परियोजनाओं को लागू किया जा रहा है। मुंबई-गोवा हाईवे के चौड़ीकरण का काम तेज कर दिया गया है। जर्जर भवनों का सुनियोजित तरीके से विकास किया जाएगा। कोली बंधुओं की सुविधा के लिए तटीय सड़क के नेविगेशन में सुधार किया गया है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के माध्यम से रेलवे सहित बुनियादी सुविधाओं की सुविधाओं के लिए धन उपलब्ध कराया जा रहा है।