Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

‘मोर आवास, मोर अधिकार’ को लेकर आक्रामक हुई भाजपा

  रायपुर। ‘मोर आवास, मोर अधिकार’ को लेकर अभी विधायक, मंत्री और मुख्यमंत्री का तो घेराव कर रहे है. 15 मार्च को छत्तीसगढ़ विधानसभा के घेराव ...

Also Read

 

रायपुर। ‘मोर आवास, मोर अधिकार’ को लेकर अभी विधायक, मंत्री और मुख्यमंत्री का तो घेराव कर रहे है. 15 मार्च को छत्तीसगढ़ विधानसभा के घेराव करने का हमने निर्णय लिया है. यह बात भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने भाजपा के बूथ सशक्तिकरण अभियान के तहत बैठक के समाप्त होने के बाद मीडिया से चर्चा में कही.

भाजपा की बैठक में 5 जिले के प्रदेश पदाधिकारी, जिला प्रभारी, सह प्रभारी और प्रभारी जिलाध्यक्ष समेत हर जिले के 5 सदस्य मौजूद रहे. बैठक की जानकारी देते हुए प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने बताया कि जिले की समिति और कार्यकाल और बैठक आज संपन्न हुई. बैठक में योजना-रचना बनी है. इसी प्रकार राष्ट्रपति के अभिभाषण को लेकर सभी जगह कार्यक्रम होगा उसको लेकर योजना बनाई है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जो बात कही है. वर्षों तक देश और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार रही है. गरीबी का नारा देकर पार्टी गरीब कल्याण की योजना बनाती रही, लेकिन गरीबों के लिए नरेंद्र मोदी सरकार ने काम किया है. किसानों गरीबों के लिए बैंक के दरवाजे खुले, अच्छी स्वास्थ सुविधा और गरीब कल्याण की योजना नरेंद्र मोदी के सरकार में बनी है. गांव-गरीबी और किसानों का काम भाजपा सरकार में हुआ है. कांग्रेस में कभी ये काम नही हुआ है.

उन्होंने कहा कि देश के 80 करोड़ लोगों को गरीब कल्याण योजना का चावल मिल रहा है, इसे बड़ी कोई योजना नहीं है. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों को घर मिल रहा है, इससे बड़ी कोई योजना नहीं. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से दुनिया में भारत का मान बढ़ा है. ये कितनी बड़ी बात है. आज मोदी के नेतृत्व में स्वदेशी टीकों का निर्माण करवाया है. ना केवल दुनिया में 101 देशों को हमने टीका देना का काम किया है.

कांग्रेस अधिवेशन को लेकर अरुण साव ने कहा कि यह अधिवेशन हम केवल प्रदेश की जनता के नजरों देख रहे हैं. 2018 चुनाव में जनघोषणा पत्र के माध्यम से वादे किए थे. ये 15 क्विंटल धान खरीदी को सीमा समाप्त कर देंगे. बेरोजगारी भत्ता के हकदार युवा पूछ रहे हैं 5 साल के एक 1 लाख 50 हजार रूपए कब मिलेंगे. पेंशन लेने के लिए वृद्ध महिलाएं इंतजार कर रही हैं कि कब पैशन मिलेगा? शराबबंदी कब बंद होगी. माताएं-बहनें भी वेट कर रही हैं. संविदा कर्मी, स्वास्थ्य कर्मी, कर्मचारी, पंचायत कर्मी इंतजार कर रहे हैं कि ये वादे कब पूरे होंगे.

सोनिया गांधी के रिटायरमेंट को लेकर कहा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी परिवार की पार्टी है. और कांग्रेस पार्टी के रिमोट से ही सरकार चल रही है.

कांग्रेस नेता जयराम रमेश के छत्तीसगढ़ में न्याय योजना को लेकर दिए बयान पर पलटवार करते हुए अरुण साव ने कहा कि किसानों के साथ जो अत्याचार हुआ है. अमानक बीज, खाद, महंगे रासायनिक खाद, वर्मी कम्पोस्ट खाद्य की बाध्यता के साथ ही पम्प खरीदी के लिए किसान इंतजार कर रहे हैं. प्रदेश में सरकार के खजाने से एक काम नहीं हुआ है. आज गांव के सरपंच परेशान हैं. सरकार पैसा नहीं दे रही है. शहर में बिजली-पानी की व्यवस्था नहीं हो रही है. कांग्रेस की कथनी और करनी में बहुत अंतर दिखता है.

भाजपा की मशाल यात्रा को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि ‘मोर आवास, मोर अधिकार’ का आंदोलन जो चल रहा है. उस आंदोलन के क्रम में आज सभी संभागीय मुख्यालयों में मशाल जुलूस का आयोजन हो रहा है, और जिले स्तर पर भी ‘मोर आवास, मोर अधिकार’ को लेकर कार्यक्रम होंगे. उसके बाद 15 मार्च को छत्तीसगढ़ के विधानसभा का घेराव बोराबास मूर्तिकार के आंदोलन के तहत किया जाएगा.