Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

ग्राम सड्डू के पटवारी नक्शे में गड़बड़ी, भू–माफिया उठा रहे फायदा,किसान को नहीं मिल रहा न्याय, आत्महत्या करने मजबूर

   रायपुर। राजधानी रायपुर के सड्डू ग्राम में पटवारी नक्शे में गड़बड़ी का मामला जिलाधीश न्यायालय में विचाराधीन है, परंतु इसके बाद भी भू–माफिय...

Also Read

 

 रायपुर। राजधानी रायपुर के सड्डू ग्राम में पटवारी नक्शे में गड़बड़ी का मामला जिलाधीश न्यायालय में विचाराधीन है, परंतु इसके बाद भी भू–माफिया निर्मल सिंह सग्गू क्षेत्र के पुराने बदमाश व आपराधिक प्रवृति के व्यक्तियों के साथ मिल किसान तफज्जुल व अब्बास हुसैन को धमका रहे है जिससे परेशान होकर अब किसान आत्महत्या करने मजबूर हो चुका है।

तत्कालीन राजस्व अधिकारियों को अपने प्रभाव व प्रलोभन में लेकर आरोपी सग्गू ने ग्राम सड्डू के पटवारी नक्शे में छेड़छाड़ व कूटरचना कराई थी जिसमें सग्गू की भूमि नक्शे में दोगुनी दर्शित हो रही है, इसी मामले की शिकायत जिलाधीश रायपुर को करने के पश्चात कलेक्टर ने आर आई व पटवारी का एक दल का गठन करवा स्थल निरीक्षण करवाया था जिसके प्रतिवेदन में उक्त जमीन का दोगुना दर्शना प्रमाणित होता है। स्थल निरीक्षण प्रतिवेदन में यह पाया गया की सग्गू अपने स्वामित्व की राजस्व अभिलेखों में दर्ज भूमि से दोगुनी जमीन पर कब्जा करने का प्रयास कर रहा है जो किसान तफज्जुल हुसैन की है। इस पर जब तफज्जुल ने मौके को घेरकर अपना तार घेरा करवाया तो सग्गू ने आपराधिक तत्वों के साथ मिल उसे बलपूर्वक बिना किसी अधिकार के तोड़ने की कोशिश कर रहा है एवम किसान से गाली–गलोच कर उसे जान से मारने की धमकी भी दी जिसकी शिकायत रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल से की गई परंतु मामले को गंभीरता से नहीं लेते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से अब तक कोई कार्यवाही नहीं की गई। नतीजा ये हो रहा है की सग्गू अपने समाज बंधुओ के बीच झूठी व भ्रामक जानकारी फैलाकर किसान को डरा रहे है जिससे हार कर अब किसान आत्महत्या करना चाहता है।

पीड़ित किसान तफज्जुल हुसैन ने कहा की खसरा न. 7/6 उसकी पुश्तैनी जमीन है जिसका रकबा 2.798 हेक्टेयर है जो सग्गू जैसे भूमाफियो ने कब्ज़ा करने का प्रयास कर रहे है। फिलहाल मामला जिलाधीश न्यायालय में विचाराधीन होने के बावजूद न्यायालय के आदेश की अवहेलना करते हुए सग्गू द्वारा किए जा रहे कृत्य साफ दर्शाता है कि तत्कालीन राजस्व अधिकारियों की सांठ–गांठ से पटवारी नक्शे में की गई गड़बड़ी का फायदा उठाकर किसान की जमीन को दबाने का कार्य सग्गू व उनके साथी कर रहे है।