Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

विपक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही अपराह्न दो बजे तक स्थगित

  नयी दिल्ली । असल बात न्यूज़।।    लोकसभा में शुक्रवार को अडानी समूह पर हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट को लेकर विपक्ष के हंगामे के कारण प्रश्न...

Also Read

 नयी दिल्ली ।

असल बात न्यूज़।। 

 लोकसभा में शुक्रवार को अडानी समूह पर हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट को लेकर विपक्ष के हंगामे के कारण प्रश्नकाल नहीं हो सका और सदन की कार्यवाही अपराह्न दो बजे तक स्थगित कर दी गयी।
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने पूर्वाह्न 11 बजे जैसे ही प्रश्न काल शुरू करने की घोषणा की, वैसे ही कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, द्रमुक और अन्य विपक्षी दलों के सदस्य सदन के बीचोंबीच आकर हंगामा करने लगे। इस दौरान कुछ सदस्यों ने नारे भी लगाये गये।
इस बीच, श्री बिरला ने सदस्यों से अपनी-अपनी सीट पर जाने और प्रश्नकाल की कार्यवाही होने देने की अपील की। उन्होंने कहा कि आदिवासी एवं महिला राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का यह पहला अभिभाषण है और बहुत महत्वपूर्ण है, सदस्य इस पर चर्चा होने दें। उन्होंने कहा कि सदस्यों का यह व्यवहार उचित नहीं है। सदस्य जिस विषय या मामले पर चर्चा करना चाहते हैं, उन्हें पर्याप्त समय दिया जायेगा।
श्री बिरला की अपील को नजरअंदाज करते हुए विपक्षी सदस्य हंगामा करते हुए नारे लगाते रहे। हंगामा रुकता न देख लोकसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही अपराह्न दो बजे तक स्थगित कर दी।
गौरतलब है कि अमेरिकी शोध कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च की अडानी समूह पर आयी रिपोर्ट से जुड़े मामले की जांच की मांग को लेकर विपक्षी दलाें ने गुुरुवार को भी लोकसभा में हंगामा किया था, जिसके कारण सदन में पूरे दिन कोई कामकाज नहीं हो सका था।