Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

दुल्हन को बिना लिए वापस लौट गई बारात, लेकिन फिर भी हो गई शादी

  शादी हर किसी का सबसे खास दिन होता है. हर किसी का सपना होता है कि उसके पसंद के लड़की या लड़के से उसकी शादी हो. लेकिन हाल ही में एक शादी स...

Also Read

 

शादी हर किसी का सबसे खास दिन होता है. हर किसी का सपना होता है कि उसके पसंद के लड़की या लड़के से उसकी शादी हो. लेकिन हाल ही में एक शादी समारोह में अजीब नजारा देखने को मिला है. यहां शादी के लिए द्वार पर आई बारात के साथ फेरे होने से पहले ही रिश्ता तोड़ दिया गया. लेकिन फिर भी शादी हो गई.

बता दें कि पूरा वाकया संगम नगरी प्रयागराज के यमुनापार के चाका इलाके का है. दरअसल, मेवालाल बगिया स्थित गेस्ट हाउस में बुधवार रात एक बारात आई थी. लेकिन दूल्हे के साथ सात फेरे लेने से पहले ही दुल्हन ने शादी से साफ तौर पर इनकार कर दिया. मां बाप और नाते रिश्तेदार बेटी को मनाते रहे, लेकिन वो नहीं मानी.

जिसके बाद दूल्हे पक्ष के लोगों ने मौके पर पुलिस बुला लिया. पुलिस ने भी दुल्हन को समझाने की बहुत कोशिश की, लेकिन जब दुल्हन नहीं मानी, तो पुलिस ने दोनों पक्षों में सुलह समझौता करा दिया. इसके बाद दूल्हा बगैर दुल्हन लिए वापस लौट गया. जिसके बाद दुल्हन ने अपने प्रेमी के गले में जयमाला डाली और खुशी-खुशी उसके साथ चली गई.

बता दें कि चाका की लड़की की शादी काजीपुर के युवक से तय हुई थी. बुधवार को मेवालाल बगिया में स्थित एक गेस्ट हाउस में युवक धूमधाम से बारात लेकर पहुंचा था. द्वार पूजा और जयमाल के रस्म भी हो गई. लेकिन शादी का शुभ मुहूर्त रात करीब 1:30 बजे का था. मंडप बैठने के बाद दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया.

दुल्हन के इस व्यवहार से दोनों पक्ष के लोग सन्न रह गए. दुल्हन के माता-पिता और दूल्हे के घर वालों ने दुल्हन को समझाने की बहुत कोशिश की, लेकिन वह मानने को कतई तैयार नहीं हुई. जिसके बाद वर और वधू पक्ष के बीच पंचायत शुरू हो गई. पुलिस की मौजूदगी में दोनों पक्षों में समझौता हुआ. वहीं, दूल्हा पक्ष बारात लेकर लौट गया. जबकि परिवार के लोग रात भर गेस्ट हाउस में ही रूके रहे.

सुबह प्रेमी संग लिए सात फेरे

सुबह जब सारा सामान समेटा जा रहा था, इस बीच लड़की का प्रेमी गेस्ट हाउस में आ धमका. दुल्हन ने प्रेमी से शादी करने की जिद की. मां-बाप और रिश्तेदारों ने भी लड़की की जिद के आगे हार मान ली और उसी मंडप में प्रेमी के साथ उसके फेरे करा दिए.

नैनी इंस्पेक्टर बृजेश सिंह के मुताबिक दोनों पक्ष आपसी सहमति से अलग हो गए हैं, क्योंकि लड़की बालिग है, इसलिए बगैर उसकी मर्जी के शादी नहीं हो सकती है. इस मामले में किसी पक्ष ने कोई तहरीर नहीं दी है. हालांकि यह शादी इलाके में चर्चा का सबब बनी हुई है.