Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

भारत का लिमिटेड ओवर क्रिकेट में राज, महज 17 दिन में 2 बार रचा इतिहास

  नई दिल्ली.  दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच T20 सीरीज का फाइनल मैच खेला गया। इस मैच को भारत ने 168 रन...

Also Read

 

नई दिल्ली.  दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच T20 सीरीज का फाइनल मैच खेला गया। इस मैच को भारत ने 168 रनों के अंतर से जीता। न्यूजीलैंड की टीम 66 रन पर ढेर हो गई। इस मैच में शुभमन गिल ने शतक जड़ा, जबकि गेंदबाजी में कप्तान हार्दिक पांड्या ने कमाल किया। उन्हें चार सफलताएं मिलीं। रनों के लिहाज से ये भारत की सबसे बड़ी जीत है।

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच T20 सीरीज का फाइनल मैच खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। शुभमन गिल (63 गेंदों में नाबाद 126) की तूफानी शतकीय पारी के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 235 रन का विशाल लक्ष्य रखा, लेकिन कीवी टीम 66 रन पर ढेर हो गई।  

भारत को
पहला झटका ईशान किशन के रूप में जल्दी लगा, लेकिन इसके बाद पावरप्ले में शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी ने दमदार खेल दिखाया। भारत ने पावरप्ले में 1 विकेट खोकर 58 रन बनाए। राहुल त्रिपाठी 44 रन की तेजतर्रार पारी खेलकर आउट हुए। सूर्या ने भी एक तेज पारी खेली। वहीं, शुभमन गिल ने टी20आई करियर की पहली फिफ्टी जड़ी। इसे उन्होंने शतक में तब्दील किया। हार्दिक पांड्या ने भी एक तेजतर्रार पारी खेली। 

235 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को फिन एलन के रूप में पहले ही ओवर में झटका लगा। दूसरे ओवर में अर्शदीप ने डेवोन कॉनवे को चलता किया। हार्दिक पांड्या ने चौथा विकेट भारत को फिलिप्स के रूप में दिलाया। न्यूजीलैंड को पांचवां झटका देर से लगा, लेकिन फिर कुछ ही समय में बाकी के सभी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए।