Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

  *चोरी करने वाली 03 महिला आरोपी एवं 01 क्रेता सहित कुल 04 आरोपी गिरफ्तार  रायपुर। असल बात न्यूज़।।  विवरण- प्रार्थी डाॅ. टेकचंद ने थाना कोत...

Also Read

 

*चोरी करने वाली 03 महिला आरोपी एवं 01 क्रेता सहित कुल 04 आरोपी गिरफ्तार 

रायपुर।

असल बात न्यूज़।। 


विवरण- प्रार्थी डाॅ. टेकचंद ने थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह खाद्य एवं औषधि प्रशासन कालीबाडी रायपुर में औषधि निरीक्षक के पद पर कार्यरत् है। प्रार्थी द्वारा दिनांक 02.02.2023 को आयुर्वेदिक दवाईयों में एलोपेथिक दवाईंया मिलाकर बिक्री करने की सूचना पर औषधि एवं प्रशासन सामग्री अधिनियम 1940 के अंतगर्त रायपुर के विभिन्न स्थानों में छापा मार कार्यवाही कर भारी मात्रा में  औषधियों को भरने का सफेद प्लास्टिक का खाली डब्बा एवं खाकी रंग का कागज का जप्त किया गया था। जिसे खाद्य एवं औषधि प्रशासन कालीबाड़ी रायपुर के भवन परिसर में दिनांक 10.02.2023 को सुरक्षित रखा गया था। प्रार्थी द्वारा दिनांक 11.02.2023 को देखने हेतु भवन में चेक किया गया तो उक्त समान रखे हुए स्थान पर नही था। कोई अज्ञात चोर भवन अंदर प्रवेश कर उक्त मशरूका को चोरी कर फरार हो गया था। जिस पर आरोपी के विरूद्ध थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 90/2023 धारा 457, 380, 411, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।


वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी कोतवाली के नेतृत्व में थाना कोतवाली पुलिस की टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी तथा स्टाॅफ से विस्तृत पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल तथा उसके आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ-साथ प्रकरण में आरोपी की पतासाजी हेतु मुखबीर भी लगाये गये। इसी दौरान टीम के सदस्यों को घटना में संलिप्त अज्ञात आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा तेलीबांधा सुभाष नगर निवासी अंजली कुडहड़िया, नंदनी कुड़हड़िया तथा कांति मरकाम की पतासाजी कर पकड़ा गया। घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उनके द्वारा उक्त चोरी की घटना को कारित करने के साथ-साथ चोरी की सामग्री को रामपुकार साहनी निवासी तेलीबांधा को क्रय करना बताया गया। 


जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा चोरी की सामग्री क्रय करने पर आरोपी रामपुकार साहनी को भी धारा 411 भादवि. के तहत गिरफ्तार किया गया है। 


चारो आरोपियों को गिरफ्तार कर आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही किया गया। 


*गिरफ्तार आरोपी-*


*01. अंजली कुडहरिया पति बलजीत कुड़हरिया उम्र 28 साल निवासी देवारडेरा तेलीबांधा।*

 

*02. नंदिनी कुड़हरिया पिता रामसगवन कुड़हरिया उम्र 21 साल निवासी देवारडेरा तेलीबांधा।*

 

*03. कांति मरकाम पति धरमा मरकाम उम्र 35 साल निवासी देवारडेरा थाना तेलीबांधा रायपुर।*

 

*04. रामपुकार साहनी पिता स्व. रामदेव साहनी उम्र 55 साल निवासी कांशीराम नगर थाना तेलीबांधा रायपुर।*