Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रूपये ठगी करने वाला मेडिकल काॅलेज रायपुर का लेखा अधिकारी शशिकांत साहू गिरफ्तार

  * आरोपी के विरूद्ध थाना टिकरापारा में अपराध पंजीबद्ध * आरोपी के विरूद्ध ठगी की अन्य शिकायते भी हुई है प्राप्त, जिन पर की जा रहीं है ...

Also Read

 

* आरोपी के विरूद्ध थाना टिकरापारा में अपराध पंजीबद्ध

* आरोपी के विरूद्ध ठगी की अन्य शिकायते भी हुई है प्राप्त, जिन पर की जा रहीं है  वैधानिक कार्यवाही

रायपुर ।

असल बात न्यूज़।। 

नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने पकड़ा है। उसने इस नाम पर लाखों रुपए की ठगी की है।आरोपी पूर्व में भी नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रूपये ठगी करने के मामले में जेल में निरूद्ध रह चुका है और वर्तमान में अपने पद से निलंबित है।वह पंडित जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय रायपुर में लेखा अधिकारी के पद पर पदस्थ बताया जाता है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी ने मोती नगर टिकरापारा निवासी प्रार्थिया को महिला बाल विकास अधिकारी के पद पर नौकरी लगाने का झांसा देकर  अपना शिकार बनाना है और उसने प्रार्थिया से 15 लाख रूपये की ठगी की है।

प्रार्थिया श्रीमती कृष्णा साहू ने थाना टिकरापारा में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह मोती नगर टिकरापारा रायपुर में रहती है। प्रार्थिया का दूर का रिश्तेदार शशिकांत साहू निवासी अभनपुर जो पं. जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय रायपुर में लेखा अधिकारी के पद पर पदस्थ है, वर्ष 2020 में उससे  महिला एवं बाल विकास अधिकारी के पद पर नौकरी लगाने का झांसा देकर 15 लाख रूपये की मांग की गई।  उसके झांसे में आकर अलग - अलग किश्तों में कुल 15 लाख रूपये शशिकांत साहू को दे दी। प्रार्थिया द्वारा नौकरी के संबंध में पूछताछ करने पर वह उसे गुमराह करता रहा जिस पर प्रार्थिया द्वारा अपने रकम को शशिकांत साहू  से वापस मांगने पर दे दूंगा कहकर टालता रहा तथा शशिकांत साहू द्वारा प्रार्थिया का ना ही नौकरी लगवाया गया और ना ही उसका रकम वापस किया गया। जिस पर प्रार्थिया की रिपोर्ट पर आरोपी शशिकांत के विरूद्ध थाना टिकरापारा में अपराध क्रमांक 676/2022 धारा 420 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया। 

लाखों रूपये ठगी की घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर/अपराध श्री अभिषेक माहेश्वरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पश्चिम श्री देव चरण पटेल, नगर पुलिस अधीक्षक पुरानी बस्ती श्री राजेश चैधरी, उप पुलिस अधीक्षक क्राईम श्री दिनेश सिन्हा, थाना प्रभारी टिकरापारा तथा प्रभारी एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट को आरोपी की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना टिकरापारा पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थिया से विस्तृत पूछताछ करते हुए आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा आरोपी की पतासाजी के संबंध में मुखबीर लगाने के साथ ही  तकनीकी विश्लेषण के माध्यम से भी आरोपी की पतासाजी की जा रहीं थी। इसी दौरान आरोपी की उपस्थिति दिल्ली में होना पाये जाने पर टीम के सदस्यों द्वारा दिल्ली रवाना होकर आरोपी की पतासाजी करते हुए आरोपी शशिकांत साहू को पकड़ा गया। आरोपी शशिकांत साहू को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध कार्यवाही की गई। 

आरोपी शशिकांत साहू वर्तमान में निलंबित है तथा आरोपी पूर्व में भी नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रूपये ठगी करने के मामले में थाना टिकरापारा से जेल निरूद्ध रह चुका है।

आरोपी के विरूद्ध ठगी की और भी शिकायते प्राप्त हुई है, जिन पर भी आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रहीं है। 


  • असल बात न्यूज़

    सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

     पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

    https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

    ...............


    असल बात न्यूज़

    खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

    सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

    मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता