KYC अपडेट करने के नाम पर लाखों रूपये की ठगी… PhonePe से 2200 रूपये कट जाने का डर दिखाकर खाते से पार किया 2 लाख 95 हजार

 


रायपुर। KYC अपडेट करने के नाम पर देशभर में लाखों रूपये की ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। झारखण्ड का अंतर्राज्यीय ठग सुनील कुमार मण्डल को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने कबीर नगर अविनाश प्राईड निवासी प्रार्थिया उमा मिश्रा को अपना शिकार बनाया था। महिला से 2 लाख 95 हजार की ठगी की गई थी। मामला कबीर नगर थाना क्षेत्र. का है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थिया उमा मिश्रा ने थाना कबीर नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया बताया कि 4 जुलाई 2022 को एक अज्ञात नंबर से कॉल आया और उसने प्रार्थिया से कहा कि आपके फोन-पे की केवाईसी नहीं हुई है, इसलिए कल आपके अकाउंट से 2200 रूपये कट जाएगा, यदि आपको 2200 रूपये नहीं कटवाना है तो जैसा मैं बताता हूं, आप करिये कुछ ही मिनट में आपका केवाईसी कंपलीट हो जाएगा। जिस पर प्रार्थिया द्वारा अज्ञात मोबाईल नम्बर के धारक द्वारा फोन-पे में जाकर उसके बताए अनुसार प्रोसेस किया गया।

प्रार्थिया के स्टेट बैंक अकाउंट नंबर से लगातार पैसे कटने के मैसेज आने लगे। प्रार्थिया द्वारा पूछने पर अज्ञात मोबाईल नम्बर के धारक ने कहा कि किसी टेक्नीकल एरर की वजह से पैसे कटने के मैसेज आ रहे हैं। आपके पैसे वापस आ जाएंगे एवं फोन मत काटिये। प्रार्थिया के दोनों खातो से कुल 2 लाख 95 हजार रूपये कट गये। इस प्रकार अज्ञात मोबाईल नम्बर के धारक द्वारा फोन-पे पर के.वाय.सी अपडेट करने के नाम पर प्रार्थिया से लाखों रूपये की ठगी की गई। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर मामले की पतासाजी में जुट गई।

झारखण्ड के गोड्डा में कैम्प कर रही पुलिस की टीम को आरोपी सुनील कमार मण्डल के संबंध में सूचना प्राप्त हुई। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा आरोपी की पतासाजी करते हुये आरोपी सुनील कुमार मण्डल को गिरफ्तार करने में सफलता मिलीं। आरोपी से पूछताछ करने पर उसके द्वारा प्रार्थिया से लाखों रूपये की ठगी करना स्वीकार किया गया।

गिरफ्तार आरोपी – सुनील कुमार मण्डल पिता रिंकू मण्डल उम्र 22 साल निवासी ग्राम डहरलंगी परसपानी थाना मुफ्फसील जिला गोड्डा झारखण्ड।