Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

तेंदुआ के इंसानों पर हमले की यह तीसरी घटना

    अंबिकापुर। मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में स्वच्छंद विचरण कर रहे तेंदुए ने एक और महिला को मार दिया। तेंदुआ को पकड़ने का प्रयास सफल ...

Also Read

 


 अंबिकापुर। मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में स्वच्छंद विचरण कर रहे तेंदुए ने एक और महिला को मार दिया। तेंदुआ को पकड़ने का प्रयास सफल नहीं हो पा रहा है। मंगलवार की शौच के लिए महिला घर के नजदीक गई थी,उसी दौरान तेंदुए ने उस पर आक्रमण कर दिया। सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है। पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता राशि प्रदान करने के साथ ही ग्रामीणों को सतर्क रहने प्रेरित किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार मनेंद्रगढ़ वन मंडल अंर्तगत जनकपुर वन परिक्षेत्र दो के कुंवारी बीट के ग्राम सिंगरौली पुरनिहापारा निवासी उमाबाई पत्नी नान बैगा मंगलवार की सुबह शौच के लिए निकली थी।उसी दौरान घर के पास से तेंदुआ उठाकर ले गया। महिला द्वारा शोर मचाए जाने पर ग्रामीणों की भीड़ घटनास्थल की ओर दौड़े तेंदुआ महिला को छोड़कर भाग गया लेकिन महिला के गले में गंभीर चोट आ चुकी थी जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

तेंदुआ को पकड़ने के लिए वन विभाग द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है लेकिन उसमें सफलता नहीं मिल पा रही है कुछ दिन पहले ही तेंदुआ जिस क्षेत्र में विचरण कर रहा था वहां पिंजरा लगाकर रखा गया था उस पिंजरे में एक बकरे को भी बांधकर रखा गया था ताकि शिकार के उद्देश्य से तेंदुआ पिंजरे तक आए और बकरे को निशाना बनाए तो उसे पिंजरे में फंसा कर पकड़ लिया जाए लेकिन वन विभाग की इस अभियान को भी सफलता नहीं मिली। तेंदुआ अभी भी आसपास के आबादी क्षेत्रों के नजदीक विचरण कर रहा है।

तेंदुआ के इंसानों पर हमले की यह तीसरी घटना है जिसमे अब तक दो महिला की मौत हो चुकी है। लगातार हो रही घटनाओं के कारण प्रभावित क्षेत्र के लोग भयभीत हैं। तेंदुआ का सही लोकेशन भी नहीं मिल पाता है।