Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

विकसित युवा ,विकसित भारत थीम को साकार करते स्वरूपानंद महाविद्यालय के विद्यार्थी

  भिलाई । असल बात न्यूज़।।    स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय, हुडको, भिलाई मैं आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत कला विभाग द्वारा...

Also Read

 भिलाई ।

असल बात न्यूज़।। 

 स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय, हुडको, भिलाई मैं आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत कला विभाग द्वारा राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर विविध कार्यक्रम आयोजित किए गए ।

कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए  संयोजिका डॉक्टर सावित्री शर्मा, प्रोफ़ेसर, शिक्षा विभाग ने कहा कि राष्ट्रीय युवा उत्सव का आयोजन प्रतिवर्ष हमारे प्रतिभाशाली युवाओं को राष्ट्र निर्माण की दिशा में प्रेरित करने के साथ-साथ राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय संस्कृति के विश्व बंधुत्व का संदेश प्रदान करने के लिए किया जाता है । इस वर्ष की थीम है-- "विकसित युवा -विकसित भारत"। प्रतिवर्ष 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जी के जन्म दिवस को युवा उत्सव के रूप में मनाया जाता है। 


महाविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, डॉ दीपक शर्मा ने  कला विभाग के विद्यार्थियों द्वारा युवा रैली  प्रतिनिधित्व एवं विवेकानंद जी को नमन एवं शपथ कार्यक्रम की सराहना करते हुए उन्हें बधाई प्रेषित की । उन्होंने कहा की यह दिवस स्वामी विवेकानंद जी के विचारों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करता है ।विवेकानंद जी के ओजपूर्ण  विचार हमेशा से युवाओं को प्रेरित करते रहे हैं। निसंदेह राष्ट्र निर्माण में विकसित युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका है। 


महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ हंसा शुक्ला ने अपने उद्बोधन में कहा की "आत्मा से अच्छा कोई शिक्षक नहीं है"- यह विचार भारत के उस महान संत के थे ,जिसने युवाओं को उठो जागो और तब तक ना रुको जब तक लक्ष्य की प्राप्ति ना हो जाए, यह मूल मंत्र दिया था। जिसे आज करोड़ों युवा आत्मसात कर लक्ष्य तक पहुंचने हेतु कड़ी मेहनत कर सफलता प्राप्त करते हैं । 

इस अवसर पर कला विभाग के विद्यार्थियों ने विकसित युवा विकसित भारत थीम को साकार करते हुए युवा रैली का उत्साह पूर्वक प्रतिनिधित्व किया एवं स्वामी विवेकानंद जी को नमन कर राष्ट्र निर्माण में सहभागिता हेतु शपथ लिया । 

बीकॉम तृतीय वर्ष की छात्रा डेज़ी मैथ्यू, कला विभाग के छात्र हर्ष दास वैष्णव, अरिहंत गुप्ता ने भारत सरकार के युवा कल्याण एवं खेल मंत्रालय द्वारा ई सर्टिफिकेट प्राप्त किए।

कला विभाग की छात्रा एकता सिन्हा एवं उदित कुमार द्वारा युवा रैली का उल्लास पूर्वक प्रतिनिधित्व किया गया एवं अपने ओजपूर्ण विचार अभिव्यक्ति से खूब तालियां बटोरी। इस अवसर पर महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।