उर्स-ए- मुबारक के कारण दिल्ली के कई इलाकों में यातायात जाम की आशंका

 


नयी दिल्ली: अजमेर शरीफ में सूफी ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के 118वें उर्स-ए-मुबारक पर निकाले जाने वाले जुलूस के मद्देनजर सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी के कुछ इलाकों में यातायात प्रभावित रहने की संभावना है। दिल्ली पुलिस ने रविवार को संभावित यातायात जाम को लेकर यात्रियों के लिए परामर्श जारी किया था।

परामर्श के अनुसार, यातायात प्रतिबंध, नियमन या मार्ग परिवर्तन लोधी रोड, सफदरजंग रोड, आईएनए बाजार, अरंिबदो मार्ग होते हुए हौज खास आईआईटी से कुतुब मीनार महरौली में लागू किया जा सकता है, जहां से दिन के दौरान जुलूस निकलेगा।

परामर्श में कहा गया है कि सोमवार को जुलूस का मार्ग लोधी रोड, सफदरजंग रोड, आईएनए, ग्रीन पार्क, हौज खास-आईआईटी गेट, अधचीनी गांव, दरगाह माई साहिबा है और दरगाह कुतुबुद्दीन रहमत तुल्ला में माई साहिबा प्रमुख पड़ाव पर दो घंटे का विश्राम होगा।

परामर्श के मुताबिक, लोगों को सलाह दी जाती है कि वे उल्लिखित सड़कों, हिस्सों और उस क्षेत्र से बचें जहां जुलूस निकाला जाएगा। परामर्श के अनुसार, रेलवे स्टेशनों, आईएसबीटी और इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डा जाने वाले यात्रियों को समय से पहले निकल जाना चाहिए।

परामर्श में सुझाव दिया गया है कि सड़कों पर भीड़ कम करने में मदद के लिए सार्वजनिक परिवहन का लाभ उठाएं। परामर्श में कहा गया है कि अपने वाहन निर्धारित पार्किंग स्थल पर ही खड़ा करें। सड़क के किनारे पार्किंग से बचें क्योंकि यह यातायात के सामान्य प्रवाह में बाधा उत्पन्न करता है। यदि कोई असामान्य/अज्ञात वस्तु या व्यक्ति संदिग्ध परिस्थितियों में देखा जाता है, तो इसकी सूचना पुलिस को दी जानी चाहिए।