Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

कुम्हारी हत्याकांड में पकड़े गए पांच आरोपी

  दुर्ग । असल बात न्यूज़।।  मामूली विवाद पर चाकूबाजी करने के कुम्हारी में घटित मामले,जिसमें बाद में एक युवक की मौत हो गई में पुलिस ने पांच आ...

Also Read

 दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।। 

मामूली विवाद पर चाकूबाजी करने के कुम्हारी में घटित मामले,जिसमें बाद में एक युवक की मौत हो गई में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सभी आरोपियों की उम्र सिर्फ 18 साल से 20 साल के बीच है। बताया जाता है कि पेट्रोल पंप पर किसी बात को लेकर विवाद हुआ था और उसके बाद ये युवक चाकूबाजी पर उतर आए। पुलिस को इसमें से एक युवक सड़क पर घायल अवस्था में मिला था जिसे दुर्घटना मान कर उस समय अस्पताल पहुंचा दिया गया। एक युवक की मौत हो गई। बाद में चाकूबाजी की बात सामने आई ,तब पुलिस ने कार्रवाई की है। 

पिछले 18 घंटे से छावनी अनुविभाग के थानों के पेट्रोलिंग के अलावा  मोहननगर, पदमनाभपुर, दुर्ग, पुलगांव, सुपेला, वैशाली नगर,स्मृतिनगर के पेट्रोलिंग अपने अपने क्षेत्र में लगातार दे रहे थे दबिश। क्राइम से भी 10 की टीम समन्वय के साथ पूरे जिले के अपराधिक प्रवृति के लोगो को खंगाल रहे थे। जिले के 30 से 40 पुलिसकर्मी बीते रात नही सोए।


तकनीक: CDR और लोकेशन के अलावा, ITMS की हिस्ट्री, इमेज एन्हांसमेंट, और गणित के permutation-combination पद्धति का बीते रात किया गया इस्तेमाल। जिस से 10 संभावित संदेही बाइक के नंबर निकाले गए और उनके घर जाकर बाइक चेक किया गया।


कुम्हारी थाने की टीम और क्राइम टीम के अलावा निम्नलिखित लोगो का रहा विशेष योगदान। ITMS के पंकज राय और तकनीकी विशेषज्ञ संतोष पूरी रात आईटीएमएस खंगालते रहे और संदेही बाइक का इमेज एन्हांसमेंट करते रहे। आरटीओ से TI ठाकुर और चंद्रशेखर भी पूरी रात बाइक नंबर का डिटेल देते रहे जिस से रात में 10 संदेही बाइक की चेकिंग संभव हो सकी। कुम्हारी TI की अध्यक्षता में थाना के स्टाफ के अलावा बहादुर के अध्यक्षता में क्राइम की टीम, वैशाली नगर TI और उनकी पेट्रोलिंग, पुरानी भिलाई से कृष्णा और हरीश, खुर्सीपार से हर्ष, छावनी से दीपक, जामुल से अमित और सैमुअल, वैशाली नगर से कुरेशी और सीएसपी ऑफिस से राजेंद्र, विवेक और रत्नेश ने आरोपियों को दबोचने में विशेष योगदान दिया। आवेश में हुई बकझक और फिर चाकूबाजी और हत्या।

3. नही थी कोई भी पुरानी जान पहचान या रंजिश, पहली बार उसी पेट्रोल पंप पर उसी समय मिले थे दोनो गुट।

4. 5 मीनट के अंदर बात सामान्य बकझक से चाकूबाजी तक पहुंची।

5. पुलिस पेट्रोलिंग को घायल अवस्था में रोड के किनारे मिला था युवक , दुर्घटना की शंका के साथ तुरंत रायपुर इलाज के लिया भेजवाए था कुम्हारी TI पेट्रोलिंग ने। दोनो पक्षों में से कोई नहीं पहुंचा था थाना।

5. अगले दिन दोपहर मारपीट की असूचना पर कुम्हारी पुलिस ने स्वयं सभी प्रार्थियों और परिजनों को ढूंढ कर आईपीसी 307 में दर्ज किया अपराध और खोजबीन शुरू की।

6. बाइक का नंबर निकलने के लिए देखा गया सीसीटीवी और इस्तेमाल किए गए इमेज एन्हांसमेंट, ITMS हिस्ट्री एनालिसिस और गणित के permutation and Combination पद्धति

7. रातों रात पकड़े गए सभी अपराधी, कुम्हारी थाना के अलावा छावनी अनुविभाग स्ट्राइक टीम, क्राइम ब्रांच, ITMS, RTO और वैशालीनगर तथा मोहन नगर के पेट्रोलिंग का रहा विशेष योगदान

पकड़े गए आरोपियों का नाम  युवराज साहू उर्फ गोलू पिता योगेश्वर साहू उम्र 19 वर्ष रामनगर मुक्तिधाम वैशालीनगर,युगल निर्मलकर उर्फ बबलू पिता केजूराम निर्मालकर उम्र 18 वर्ष शीतला मंदिर राम नगर मुक्ति धाम वैशाली नगर,राहुल साहू पिता लक्ष्मण साहू उम्र 18 वर्ष राम नगर कुम्हारी, शिवम पाल बिट्टू पिता मोहर सिंह पाल उमरा 18 वर्ष रामनगर कुम्हारी और रजत सोनी पिता कमलेश सोनी उम्र 20 वर्ष रामनगर वैशाली नगर बताया गया है।