Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

खिचड़ी मेले में लगेगा हेल्थ एटीएम, फ्री में श्रद्धालु करा सकेंगे 54 तरह की जांचें

  मकर संक्रांति मेले को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने गोरखनाथ मंदिर में तैयारियां तेज कर दी है।इसे लेकर मेले में अस्थाई अस्पताल संचालित होगा। जि...

Also Read

 

मकर संक्रांति मेले को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने गोरखनाथ मंदिर में तैयारियां तेज कर दी है।इसे लेकर मेले में अस्थाई अस्पताल संचालित होगा। जिसमें हेल्थ एटीएम के साथ हेल्थ कैंप लगेगा। जहां श्रद्धालु फ्री में चेकअप करा सकेंगे। बता दें कि खिचड़ी मेले में लाखों श्रद्धालु गोरखनाथ मंदिर में खिचड़ी चढ़ाते हैं।

खिचड़ी मेला में स्वास्थ्य विभाग कैंप लगाएगा। यहां श्रद्धालुओं की कोरोना और सामान्य जांच तथा उपचार किया जाएगा। मेले में गोरखपुर और आसपास के जिलों के अलावा बिहार व नेपाल से बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं। तबीयत खराब होने पर उन्हें कोई दिक्कत न हो, इसकी पूरी व्यवस्था मंदिर परिसर में की गई है। पहली बार मेले में हेल्थ एटीएम भी लगाया जाएगा, जहां पर मरीज 54 तरह की जांचें निशुल्क करवा सकेंगे। 24 घंटे डॉक्टर, स्टाफ नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ की ड्यूटी भी लगा दी गई है। मंदिर के आसपास के 20 अस्पतालों को 24 घंटे इमरजेंसी सेवा बहाल रखने का निर्देश दिया गया है।

परिसर में बनेगा अस्थाई अस्पताल स्वास्थ्य विभाग मेला परिसर में अस्थाई हेल्थ कैंप व अस्पताल संचालित करेगा। इसके अलावा गुरु श्रीगोरक्षनाथ चिकित्सालय समेत आसपास के 20 अस्पतालों को इमरजेंसी सुविधा के लिए सतर्क रहने को कहा है। 24 घंटे 108 एंबुलेंस भी वहां मौजूद रहेगी। तबीयत गंभीर होने पर उन्हें एंबुलेंस से अन्य अस्पताल में भेजा जाएगा। सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार दूबे ने बताया कि खिचड़ी मेले को देखते हुए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सामान्य रूप से बीमार होने पर श्रद्धालुओं का वहीं उपचार किया जाएगा। इसके लिए मंदिर के आसपास के 20 अस्पतालों को इमरजेंसी सुविधा की व्यवस्था करने के लिए पत्र लिखा गया है।