पठान मूवी से जुड़ा अब JNU एंगल, भाजपा नेता बोले- महाराष्ट्र में मूवी नहीं चलने देंगे

 


शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की आने वाली फिल्म पठान को लेकर विवाद लगातार बढ़ रहा है। अब महाराष्ट्र में सत्ताधारी दल भाजपा के नेता ने इस फिल्म के बहिष्कार की बात कही है और कहा है कि राज्य में इसे लगने नहीं दिया जाएगा। भाजपा के विधायक राम कदम ने कहा कि इस मूवी में भगवा बिकिनी पहनकर दीपिका पादुकोण ने हिंदुत्व का अपमान किया है। यही नहीं इस पूरे विवाद में राम कदम ने जेएनयू का एंगल भी घुसा दिया है। उन्होंने कहा कि इस फिल्म के जरिए JNUधारी विचारधारा ने जनेऊधारी विचारधारा को आहत करने का दुस्साहस किया है। महाराष्ट्र से पहले मध्य प्रदेश में भी इस फिल्म का विरोध हो चुका है।

राम कदम ने ट्वीट किया, 'पठान फिल्म का देश के कई साधु संत और महात्माओं सहित सोशल मीडिया पर भी कई हिंदू संगठन तथा करोड़ों लोग विरोध कर रहे हैं। महाराष्ट्र मे वर्तमान में हिंदुत्व विचारधारा वाली सरकार है। बेहतर होगा फिल्म निर्माता सामने साधु संतों द्वारा जो आपत्तियां जताई जा रही हैं, उस पर अपना रुख साफ करें। उन्होंने कहा कि यह निश्चित है कि महाराष्ट्र की भूमि पर हिंदुत्व का अपमान करने वाली कोई भी फिल्म हो या सीरियल हो, वह चल नही पायेगी। इसके आगे उन्होंने कहा कि क्या यह JNUधारी विचारधारा द्वारा ज़नेउ धारी विचारधारा को जानबूझकर आहत करने का दुस्साहस है?' 

इस फिल्म का विरोध करने वाले भाजपा नेताओं समेत कई लोगों ने इसे हिंदुत्व पर हमला बताया है। इनमें से कई लोगों ने कहा कि पठान फिल्म के बेशर्म रंग गाने में लव जिहाद को प्रमोट किया गया है। इसमें हिंदू एक्ट्रेस को भगवा बिकिनी में दिखाया गया है, जबकि मुसलमान अभिनेता को हरे कपड़ों में दिखाया है। सोशल मीडिया पर भी एक वर्ग की ओर से पठान मूवी के बायकॉट का ट्रेंड कराया जा रहा है। हालांकि एक वर्ग ऐसा भी है, जिसने इस फिल्म का समर्थन किया है। गौरतलब है कि इस बीच गुरुवार को कोलकाता फिल्म फेस्टिवल में शाहरुख खान ने कहा था कि आज के दौर में सोशल मीडिया के जरिए नैरेटिव तैयार हो रहा है। लेकिन ऐसे ही वक्त में सिनेमा की भूमिका बढ़ जाती है।