Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

कारोबारी ने खुद पर डाला पेट्रोल

  रायपुर के एक दुकानदार ने खुद पर पेट्रोल डाल लिया। खुद को आग लगाने ही वाला था कि मौके पर मौजूद उसके कर्मचारियों ने उसे रोका। पुलिस ने भी ...

Also Read

 


रायपुर के एक दुकानदार ने खुद पर पेट्रोल डाल लिया। खुद को आग लगाने ही वाला था कि मौके पर मौजूद उसके कर्मचारियों ने उसे रोका। पुलिस ने भी कारोबारी को संभाला। कारोबारी यहां नहीं रुका उसने केरोसीन पी लिया और जान देने की कोशिश की। ये सब इस वजह से क्योंकि वो बार-बार अपनी दुकान पर हो रही निगम की कार्रवाई से परेशान था।

दरअसल मंगलवार को शहर के बहुत से इलाकों में निगम का अतिक्रमण हटाओ दस्ता घूम रहा था। VIP रोड के ग्वाला स्वीट्स भी निगम के अफसर पहुंचे। पार्किंग की बात को लेकर निगम के अफसरों ने कारोबारी को फटकार लगाई, दुकान सील करने लगे। इस पर दुकानदार विनय भार्गव ने कहा- मैंने पार्किंग की व्यवस्था ठीक रखने के लिए गार्ड रखे हैं। बार-बार मुझे जानबूझकर परेशान किया जा रहा है क्योंकि मेरी दुकान चलती है।

बीजेपी नेता गौरीशंकर भी मौके पर पुहंचे।
बीजेपी नेता गौरीशंकर भी मौके पर पुहंचे।

कारोबारी विनय के केरोसीन पी लेने की वजह से पुलिस ने उसे वहां से हटाया और फौरन उसे जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उसका इलाज जारी है। कारोबारी ने लिखित शिकायत में कहा है कि बार-बार नगर निगम की तरफ से की जा रही कार्रवाई की वजह से वो परेशान है आगे यदि उसे परेशान किया गया तो आत्मदाह करेगा।

कारोबारी की शिकायत।
कारोबारी की शिकायत।

सदर बाजार में क्यों नहीं देते नोटिस
VIP रोड की दुकानों के पास मंगलवार को जब ये विवाद बढ़ा तो भाजपा के नेता गौरीशंकर श्रीवास मौके पर पहुंचे। श्रीवास ने कहा कि पार्किंग का बहाना कर कारोबारियों को तंग किया जा रहा है। सदर बाजार में भी कोई पार्किंग की व्यवस्था नहीं है, वहां तो कभी नोटिस नहीं दिया जाता वहां निगम कार्रवाई क्यों नहीं करता। गरीब ठेले खोमचे वालों और दुकानदारों पर ही इनकी नियमावली लागू होती है।

7 दुकानें सील
निगम कारोबारियों के विरोध के बाद भी नहीं रुका। VIP रोड़ स्थित 7 दुकानों को सील किए जाने की खबर है। अवैध कब्जा, पार्किंग, बिना अनुमति के दुकान लगाने जैसे मामलों में कार्रवाई की गई है। मंगलवार को ही तेलीबांधा और BTI ग्राउंड के ठेलों को हटाने का एक्शन किया गया, यहां भी निगम को भारी विरोध झेलना पड़ा है।