Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सेवा सहकारी समिति मोहरेंगा में किसान कुटीर का लोकार्पण

      दुर्ग । असल बात न्यूज़।।   सेवा सहकारी समिति मोहरेंगा में किसान कुटीर भवन का लोकार्पण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि  श्री ...

Also Read

 

   दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।। 

 सेवा सहकारी समिति मोहरेंगा में किसान कुटीर भवन का लोकार्पण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि  श्री ताम्रध्वज साहू गृहमंत्री, विशिष्ट अतिथि श्री आशीष छाबड़ा अध्यक्षता श्री राजेन्द्र साहू अध्यक्ष जिला सहकारी बैंक मर्यांदित दुर्ग ने किया। 

कार्यक्रम में श्रीमती सरस्वती रात्रे, अध्यक्ष जनपद पंचायत धमधा, श्री कैलाश नाहटा, श्री झूमुक साहू अध्यक्ष सरपंच संघ धमधा, श्री सूर्यप्रकाश शर्मा, श्री टूमन साहू, श्री धनराज बंजारे, श्री जितेन्द्र साहू, श्री अशोक पटेल, श्री भागवत प्रसाद साहू, श्री श्रवण कुमार यादव तथा बैंक के अधिकारी एवं कर्मचारी व समिति के कर्मचारी उपस्थित थे।

    इस अवसर पर श्री ताम्रध्वज साहू ने अपने उद्बोधन में श्री ओनी कुमार महिलांग अध्यक्ष समिति मोहरेंगा को बधाई दिया। उन्होने फसल परिवर्तन के लिए किसानों को प्रोत्साहित किया उन्होने कहा कि किसानों की आर्थिक स्थिति सुधरी है व पिछले 04 वर्ष में किसानों का एक भी आत्महत्या प्रकरण प्रकाश में नहीं आया है। गोधन न्याय योजना से किसानों के अन्य आय में वृद्धि हुयी है। इस अवसर पर श्री आशीष छाबड़ा ने अपने उद्बोधन में कहा कि पूरे देश में धान का सबसे ज्यादा समर्थन मूल्य छत्तीसगढ़ में मिल रहा है, जिसके कारण 2018 की तुलना में धान की खरीदी लगभग दोगुना हो गया है। इस अवसर पर श्री राजेन्द्र साहू ने अपने उद्बोधन में कहा कि सरकार की सारी योजनाएँ गांव गरीब और मजदूरों पर केंद्रित है। सरकार के शपथ लेने के मात्र दो घंटे के भीतर कर्जामाफ किया गया। गोधन न्याय योजना से किसान समृद्ध हो रहे है एवं जैविक खेती को प्रोत्साहित किया जा रहा है। प्रत्येक समिति में किसानों की सुविधा के लिए किसान कुटीर का निर्माण किया जा रहा है। राजीव गांधी किसान न्याय योजना 04 किश्तों में किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए दिया जा रहा है।