Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

एड्स जागरूकता पखवाड़े में स्वरूपानंद महाविद्यालय में विविध कार्यक्रम का आयोजन

  भिलाई । असल बात न्यूज़।।  स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय हुडको भिलाई में रेडरिबन क्लब, राष्ट्रीय सेवा योजना एवं आईक्यूएससी के ...

Also Read

 भिलाई ।

असल बात न्यूज़।। 

स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय हुडको भिलाई में रेडरिबन क्लब, राष्ट्रीय सेवा योजना एवं आईक्यूएससी के संयुक्त तत्वावधान में विद्यार्थियों एवं समाज में जागरूकता लाने के उद्देश्य से मानवश्रंृखला, रैली एवं नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए रेडरिबन प्रभारी डॉ. शिवानी शर्मा ने बताया एड्स बिमारी लाईलाज है, सावधानी ही रोग का बचाव है। लोगों में जागरूकता उत्पन्न करने के उद्देश्य से महाविद्यालय द्वारा विविध कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

राष्ट्रीय सेवा योजना नोडल ऑफिसर, स.प्रा. संयुक्ता पाढ़ी ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि विद्यार्थियों ने सर्वप्रथम एड्स का प्रतीक चिन्ह रेड रिबन लगाकर  मानव श्रंृखला बनाकर लोगों को संदेश दिया कि एच.आई.वी. संक्रमण एड्स का कारण बनता है और शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता समाप्त होते जाती है जिससे एड्स मनुष्य को अपने गिरफ्त में ले लेता है। 

महाविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. दीपक शर्मा ने जागरूकता अभियान के लिए बधाई देते हुए कहा हमें एड्स से बचाव का संकल्प लेना चाहिए क्योंकि एड्स से बचने का कोई विकल्प नहीं है।

महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. श्रीमती हंसा शुक्ला ने कहा एड्स पखवाड़ा के अवसर पर हमें संकल्प लेना चाहिए कि इस असाध्य बीमारी को जड़ से मिटाना है। 


विद्यार्थियों ने महाविद्यालय से सेक्टर-9 चौक तक ‘‘ जानकारी ही बचाव है ’’ ‘‘आओ मिलकर एड्स को दूर भगाएं, लोगों के बीच जागरूकता लायें’’, ‘‘अपने रिश्ते के प्रति रहिए ईमानदार, नहीं बनेंगे एड्स के भागीदार’’ का नारा लगाते हुए रैली निकाली व चौक में बी.एड. विद्यार्थियों द्वारा एड्स के लक्षण व बचाव को बताते हुए नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर  लोगों को एड्स की भयावह परिणाम के प्रति जागरूक किया। राष्ट्रीय स्वयं सेवक, रेड रिबन तथा महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने महाविद्यालय परिसर से हुडको चेौक तक मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को एड्स से जागरूक किया। 

कार्यक्रम को सफल बनाने में राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी डॉ. मंजु कनौजिया, स.प्रा. शिक्षा ने विशेष योगदान दिया। शिक्षा विभाग के विद्यार्थी प्रिती सिंग, अंजू एक्का, कृति साहू, परमेश्वरी नेताम, दीक्षापाल, आरती, यशस्वी साहू, शनि टेकाम, ने नुक्कड़, नाटक द्वारा लोगों को जागरूक किया।