कलिंगा यूनिवर्सिटी में बलवा, सीनियर के साथ वॉशरूम में टकराने के बाद विवाद

 रायपुर ।

असल बात न्यूज़।। 


छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर के कोटनी स्थित कलिंगा विश्वविद्यालय में बवाल हो गया है. सीनियर और जूनियर छात्रों के बीच जमकर मारपीट हुई है. जूनियर और सीनियर्स के बीच जमकर लाठी डंडा और स्टिक चले हैं. इस मारपीट में एक दर्जन से अधिक छात्र घायल हो गए हैं. यूनिवर्सिटी परिसर में छात्रों ने तोड़फोड़ भी की है. पुलिस ने यूनवर्सिटी को छावनी में तब्दील कर दिया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए विश्वविद्यालय को बंद कर दिया गया है. साथ ही विश्वविद्यालय प्रबंधन ने हॉस्टल के छात्रों को घर वापस जाने के निर्देश दिए हैं.

 मंदिर हसौद थाना क्षेत्र में आने वाले कलिंगा यूनिवर्सिटी में सोमवार की शाम जमकर बवाल हुआ है. बताया जा रहा है कि सोमवार की दोपहर सीनियर के साथ वॉशरूम में टकराने को लेकर विवाद हुआ. दोपहर में हुए मामूली विवाद के बाद देर शाम पासआउट छात्र यूनिवर्सिटी के हॉस्टल पहुंचे और जमकर मारपीट शुरू कर दी. हंगामा देख हॉस्टल में रहने वाले सभी छात्र एकत्रित हुए और कैंपस में ही जमकर बलवा शुरू हो गया. हालांकि विश्वविद्यालय प्रबंधन इस मामले को दबाने में जुटा हैं और ज्यादा कुछ बोलने से बच रहा है, लेकिन यूनिवर्सिटी को बंद कर हॉस्टल में रहने वाले छात्रों को तत्काल हॉस्टल खाली करने के निर्देश दिए हैं.

 घटना की सूचना मिलते ही सोमवार की शाम मंदिर हसौद थाने की टीम पहुंच गई. मामले की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त बल बुलाया गया. इस मारपीट में 7 सीनियर और 6 जूनियर छात्र की गंभीर रूप से घायल होने की सूचना है. फिलहाल सभी घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. इसके बाद दोनों पक्षों ने रात 10 बजे थाना पहुंच कर रिपोर्ट दर्ज कराई हैं. पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ बलवा के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. साथ ही पुलिस ने यूनिवर्सिटी परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया है.