उप सचिव सौम्या चौरसिया निलंबित

 रायपुर।

असल बात न्यूज़।। 

राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी  उप सचिव सौम्या चौरसिया निलंबित कर दी गई हैं। राज्य सरकार के द्वारा उनके निलंबन का आदेश जारी कर दिया गया है। सिविल सेवा आचरण नियम के तहत किसी सरकारी सेवक के 24 घंटे से अधिक समय के लिए जेल जाने पर उसका निलंबन हो जाता है। सौम्या चौरसिया करोड़ों रुपए के कोल घोटाले में वसूली के आरोपों के तहत गिरफ्तार की गई हैं। इसी मामले में भारतीय प्रशासनिक सेवा के एक अधिकारी का पूर्व में ही निलंबन हो चुका है। 

उप सचिव सौम्या चौरसिया को उक्त मामले में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने तीन बार, चार -चार दिनों के रिमांड पर लेकर पूछताछ की है। प्रवर्तन निदेशालय की यह पूछताछ पूरी हो जाने के बाद न्यायालय के द्वारा उन्हें जेल भेज दिया गया है। 

प्रवर्तन निदेशालय के द्वारा सौम्या चौरसिया को सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया। न्यायालय के द्वारा वहां उनके न्यायिक हिरासत की अवधि आगामी दो जनवरी तक के लिए बढ़ा दी गई है। इस तरह से चौरसिया का नया साल का पहला दिन जेल में ही बीतेगा। मनी लांड्रिंग केस में फंसी सौम्या चौरसिया सोमवार को जेल से ही अदालत में प्रस्तुत हुई। इस दौरान ईडी के द्वारा न्यायालय के समक्ष एक आवेदन देकर कहा गया कि चौरसिया के बाहर होने से सबूतों से छेड़छाड़ का खतरा पैदा हो सकता है। विशेष न्यायालय के द्वारा दलीलों को सुनने के बाद न्यायिक हिरासत की अवधि 2 जनवरी तक के लिए बढ़ा दी गई।


  • असल बात न्यूज़

    सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

     पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

    https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

    ...............


    असल बात न्यूज़

    खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

    सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

    मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता