Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सौम्या चौरसिया को फिर भेजा गया चार दिनों के ई डी के रिमांड पर

  रायपुर । असल बात न्यूज़।।       00 विधि संवाददा ता  कोयला घोटाले में वसूली के मामले में प्रवर्तन निदेशालय इंफोर्समेंट डायरेक्टर ने राज्य क...

Also Read

 रायपुर ।

असल बात न्यूज़।।  

   00 विधि संवाददाता 

कोयला घोटाले में वसूली के मामले में प्रवर्तन निदेशालय इंफोर्समेंट डायरेक्टर ने राज्य की उपसचिव सौम्या चौरसिया को आगे फिर चार दिनों की रिमांड पर ले लिया है। न्यायालय के द्वारा सौम्या चौरसिया की रिमांड की अवधि यह तीसरी बार बढ़ा दी गई है। सौम्या को चतुर्थ अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत के न्यायालय में आज प्रस्तुत किया गया जहां उनके रिमांड की अवधि में वृद्धि के आवेदन पर विचार करते हुए इसे चार दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया है। इस तरह से सौम्या चौरसिया फिलहाल अभी भी ईडी की रिमांड पर रहेगी।

बाद में बचाव पक्ष के वरिष्ठ  अधिवक्ताओं ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा है कि ईडी ने मामले में 6 दिन के रिमांड की मांग की थी लेकिन माननीय न्यायालय के द्वारा सिर्फ चार दिनों का रिमांड स्वीकृत किया गया है। उन्होंने बताया कि हमने आपत्ति की है कि उनके रिमांड का पूर्व में जो ग्राउंड प्रस्तुत किया गया था उसे अब बदल दिया गया है। ऐसा लग रहा है कि ईडी इस मामले में मैडम को सिर्फ वहां बिठाना चाहती है। बचाव पक्ष के वकीलों ने ईडी द्वारा की जा रही क्वेश्चनिंग पर भी सवाल खड़े किए हैं तथा कहा कि मैडम ई डी के समक्ष बार-बार प्रस्तुत हो चुकी है। 

माननीय न्यायालय के समक्ष इस मामले में ई डी के लोक अभियोजक डॉ सौरभ कुमार पांडेय ने आज रिमांड आवेदन प्रस्तुत किया जिसे न्यायालय के द्वारा संज्ञान में लिया गया। किसी आरोपी को 14 दिनों की रिमांड पर लिया जा सकता है और सौम्या चौरसिया के 8 दिनों की रिमांड की अवधि पूरी हो चुकी है। आगे उन्हें 6 दिनों के रिमांड पर लेने के लिए आवेदन प्रस्तुत किया गया था। बचाव पक्ष की ओर से कहा गया है कि इस मामले में मीडिया ट्रायल पर जोर दिया जा रहा है।