छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी ने जमकर किया डांस

 



छत्तीसगढ़ की नई कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रायपुर पहुंची हुई हैं। कुमारी शैलजा का सोमवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में भव्य स्वागत किया गया। कुमारी शैलजा यहां दिनभर होने वाली बैठकों में शामिल होंगी । प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष समेत तमाम कांग्रेस के बड़े नेता रायपुर स्थित कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी इन बैठकों में शामिल हो रहे हैं।

बस्तर से आए कलाकारों की टीम ने लोक पारंपरिक नृत्य के जरिए प्रदेश कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा का जोरदार स्वागत किया। माहौल कुछ ऐसा बनाया गया कि कुमारी शैलजा भी खुद को थिरकने से रोक नहीं पाईं।

मोहन मरकाम लकड़ी से बने बस्तर के वाद्य यंत्र को बजाने लगे। कांग्रेस की महिला नेताओं ने भी उनका साथ दिया। सभी के आग्रह पर कुमारी शैलजा भी डांस करती नजर आईं।

फूलों की बारिश के बीच कुमारी शैलजा के लिए नारे लगाते हुए कांग्रेसी उन्हें बैठक हॉल में लेकर गए । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी बैठक में शामिल होने पहुंचे। प्रदेश के तमाम बड़े नेताओं से और कार्यकर्ताओं से प्रदेश की नई कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा का परिचय करवाया गया इसके बाद बैठकर शुरू हुई है।

हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा अहम

छत्तीसगढ़ में इस चुनावी साल के बीच कांग्रेस हाथ से हाथ जोड़ यात्रा शुरू करने जा रही है। यह यात्रा राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जैसी ही होगी । इस दौरान प्रदेश के तमाम कांग्रेस नेता,मंत्री, विधायक अलग-अलग इलाकों में जाकर जनसंपर्क करेंगे।

प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा बैठक में इस यात्रा को लेकर निर्देश दे रही हैं । आगामी चुनावी रणनीति पर भी चर्चा हो रही है फरवरी के महीने में कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन भी रायपुर में होना है इसको लेकर भी बातचीत बैठक में की जा रही है।