कल्पतरू सेवा समिति में नववर्ष का आगाज बुजुर्गों के साथ

 भिलाई ।

असल बात न्यूज़।।

स्वामी श्री स्वरूपानंद महाविद्यालय के कल्पतरू सेवा समिति द्वारा नव वर्ष के अवसर पर राशन एवं दैनिक उपयोगी सामान का वितरण आस्था वृद्धाश्रम बहुद्देश्यीय कल्याण संस्था सेक्टर 8 भिलाई में किया गया। नववर्ष सभी के लिए मंगलमय हो इसी कामना के साथ महाविद्यालय के शिक्षकों एवं विद्यार्थियों द्वारा आश्रम में निवासरत् बुजुर्गों की आवश्यकताओं को ध्यान रखकर दैनिक सामान वितरण किया गया।

संस्था के संचालक श्री राजेन्द्र सरगनीया ने बताया कि उन्होंने अपने निजी जीवन में बुजुर्गों को घर से बेघर होते देखा, उनके बच्चों को इस बात से अवगत कराने का बहुत प्रयत्न किया लेकिन बच्चों द्वारा माता-पिता को उनके हाल पर छोड़ दिया जाता था इसलिए जब वे भिलाई स्टील प्लांट से सेवानिवृत्त हुए तो उन्होंने यह संकल्प लिया कि वह बुजुर्गों के लिए ऐसी संस्था का नींव रखेंगे जहॉं उन्हें घर जैसे माहौल का अहसास हो।

महाविद्यालय के सी.ओ.ओ. डॉक्टर दीपक शर्मा ने कल्पतरू सेवा समिति को नववर्ष के पूर्व ऐसे सामाजिक आयोजन हेतु बधाई दी। कल्पतरू सेवा समिति की चेयरमैन डॉ. मोनिशा शर्मा ने बताया कि इस प्रकार से बड़े बुजुर्गों की आवश्यकता को पूरा कर उनका मनोबल ऊंचा करने का प्रयास किया गया एवं उन्हें समाज की मुख्यधारा से जोड़कर जीवन की नई दिशा देने के लिए समिति सदैव प्रयासरत् रहेगा। महाविद्यालय की प्राचार्य एवं कल्पतरू सेवा समिति की अध्यक्ष डॉ. हंसा शुक्ला ने बताया कि समय-समय पर कल्पतरू सेवा समिति के द्वारा समाज के कल्याण के लिए कार्य किया जाता है इससे स्टॉफ एवं विद्यार्थियों में सामाजिक सहभागिता का विकास होता है।

कल्पतरू सेवा समिति के सदस्यों ने इस संस्था का पूर्ण रूप से अवलोकन किया और बड़े बुजुर्गों से बातचीत के दौरान उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की एवं उन्हें एक बेहतर माहौल देने का प्रयास किया।

संस्था के जरूरत को ध्यान में रखते हुए घरेलू सामान जैसे दाल चावल तेल गुड़ साबुन आदि का वितरण किया गया।

इस अवसर पर कल्पतरू सेवा समिति की सचित खुशबू पाठक, कोषाध्यक्ष डॉ शिवानी शर्मा एवं कल्पतरू सदस्य सहायक प्राध्यापक श्रीमती सुनीता शर्मा क्रीडा अधिकारी श्री एम.एम. तिवारी, सहायक प्राध्यापक संयुक्ता पाढ़ी सहायक प्राध्यापक श्री गोल्डी राजपूत उपस्थित रहे।